टॉप न्यूज़

पाक पहले हिंसा बंद करे फिर बातचीत सम्भव : राजनाथ

rajnathमहराजगंज । केन्द्रीय गह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार गोलाबारी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क पहले हिंसा बंद करके ऐसी हरकतें दोबारा ना करने की गारंटी दे, तभी उससे बातचीत हो सकती है। सिंह ने महराजगंज के जोगियाबारी स्थित सशस्त्र सीमा बल की चौकी का उदघाटन करने के बाद आयोजित जनसभा में कहा कि पाकिस्तान सीमा पर आये दिन गोलाबारी कर रहा है। यह ठीक नहीं है। उसे पहले सुरक्षा की गारंटी देनी होगी, तभी बातचीत सम्भव है। पाकिस्तान से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर पर ही बातचीत होगी।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की नापाक हरकतें देखते हुए भारतीय जवानों को भी निर्देश दिये गये हैं कि गोली का जवाब गोली से दिया जाए।
सिंह ने कहा कि भारत का मानना है कि पड़ोसी मुल्कों से अच्छे रिश्ते होने चाहिये। गत अप्रैल-मई में नेपाल में आये विनाशकारी भूकम्प से प्रभावित लोगों की भारत ने भरपूर मदद की। राजनीति जाति, मजहब, पंथ की नहीं बल्कि इंसाफ और इंसानियत की होनी चाहिये।
पूर्ववर्ती सरकारों पर देश को खोखला करने का आरोप लगाते हुए गह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के 15 माह के कार्यकाल में पूरी दुनिया में हिन्दुस्तान का मान बढ़ा है। सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग इससे व्याकुल हैं। वे अपनी जमीन खत्म हो जाने के डर से घिरे हैं।
सिंह ने कहा कि किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान करने के लिये केन्द्र ने उत्तर प्रदेश सरकार को छह हजार करोड़ रपये दिये हैं लेकिन राज्य सरकार को काश्तकारों का बकाया चुकाने की फिक्र नहीं है।

Related Articles

Back to top button