ज्ञान भंडार

कनाडा के लिए खेलेगी जूस बेचने वाले की बॉक्सर बेटी पूजा

pooja05_1443945335पानीपत। भिवानी जिले के छोटे से गांव ढाणी कल्लर से निकलकर एशियन गेम्स में नाम चमकाने वाली बॉक्सर पूजा रानी चाैहान अब कनाडा के लिए खेलती दिखाई दे सकती है। बता दें कि जूस बेचने वाले की यह बेटी 2014 में एशियन गेम्स में मंगोलिया की खिलाड़ी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर चुकी है। देश का नाम रोशन करने के लिए अब कनाडा के रिंग में तीन वर्ष के लिए अभ्यास करेगी। कनाडा के साथ पूजा का करार हो चुका है।
 
 
पहले विजेंद्र खेल चुके कनाडा के लिए
हाल ही में कुछ दिन पहले कोच एजाज खान ने हरियाणा व पंजाब के उभरते बॉक्सरों के ट्रायल पंजाब के पटियाला में करवाए थे। वहां मनप्रीत कौर हराकर इस प्रतियोगिता में जगह बनाई है। यहां यह बात भी उल्लेखनीय है कि पूजा से पहले बॉक्सर विजेंद्र भी कनाडा के लिए खेल चुके हैं। हालांकि इस बात को लेकर हरियाणा और देशभर में खासा विराध भी झेलना पड़ा था।
 
बेटी पर पूरा ध्यान देते हैं पिता
पूजा के पिता भिवानी के सेक्टर 13 में जूस की दुकान चलाते हैं और पूरा ध्यान बेटी पर देते हैं, ताकि उनकी बेटी उनका नाम रोशन कर सके और देश का मान सम्मान बढ़ा सके। वहीं उनके कोच सुखबीर सिंह सांगवान ने बताया कि पूजा ने जी-तोड़ महेनत की है और रोजाना सुबह शाम तीन से चार घंटे अभ्यास किया है जो उसकी महेनत का ही परिणाम है कि आज पूजा का कनाडा में चयन हुआ है। वहां रहकर पूजा देश का नाम रोशन करेगी। 2016 में पूजा नेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी, लेकिन सरकार नेशनल नहीं खिला रही है। इस कारण खिलाड़ियों में निराशा है, लेकिन 2020 में ओलपिक में पूजा जरूर नाम रोशन करेगी।

 

 

Related Articles

Back to top button