टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

चिन्मयानंद केस में लड़की के पिता बोले- SC के आदेश के बाद भी पुलिस ने नहीं कराई बात

स्वामी चिन्मयानंद का मामला लगातार सुर्खियों में है. चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाने वाली लड़की को पुलिस ने राजस्थान से बरामद कर लिया था. इस मामले में लड़की के पिता ने पुलिस पर मामले में देरी करने का भी आरोप लगाया है.

लड़की के पिता के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद अभी तक दिल्ली पुलिस की टीम ने उनसे संपर्क नहीं किया है और न ही लड़की से अभी तक कोई बात कराई गई है. परिवार के मुताबिक, वह कई बार शाहजहांपुर पुलिस से संपर्क कर चुके हैं कि उनकी लड़की से बात करा दी जाए या फिर दिल्ली पुलिस की टीम के आने के बारे में सूचना दी जाए, लेकिन अभी तक परिवार वालों से दिल्ली पुलिस की टीम ने कोई संपर्क नहीं किया है और शाहजहांपुर की टीम ने भी कोई अपडेट नहीं दिया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद और कानून की छात्रा के मामले में शुक्रवार को कई नई बातें सामने आईं. राजस्थान के दौसा से सकुशल बरामद हुई पीड़िता को यूपी पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच शुक्रवार शाम सुप्रीम कोर्ट में पेश किए.

यूपी के शाहजहांपुर जिले की पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अपर्णा शाम करीब पांच बजे पीड़िता को लेकर दिल्ली पहुंचीं. न्यायमूर्ति आर. भानुमति और न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना की पीठ के समक्ष पीड़ित लड़की को पेश किया गया. काफी देर तक लड़की और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई.

बातचीत खत्म होने के बाद न्यायमूर्ति आर. भानुमति ने सिर्फ इतना बताया कि लड़की ने फिलहाल यूपी जाने से इनकार कर दिया है. साथ ही उसने कहा है कि जब तक वह अपने माता-पिता से नहीं मिल लेती, तब तक उसे दिल्ली में ही कड़ी सुरक्षा में रखा जाए. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि वह पीड़िता की सुरक्षा का बंदोबस्त करे. साथ ही उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से पीड़ित लड़की के माता-पिता को सुरक्षित दिल्ली लाने का भी इंतजाम करे.

Related Articles

Back to top button