टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

जगन मोहन रेड्डी ने कहा- कोरोना वायरस रोगियों को गाली देना बिलकुल सही नहीं

अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को राज्य के लोगों से कोरोना वायरस रोगियों को कलंकित न करने और सामाजिक भेदभाव को बढ़ावा ना देना का आग्रह किया। कहा कि वायरस किसी को भी संक्रमित कर सकता है।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, रेड्डी ने कहा, ‘हमें अपने इम्युनिटी लेवल को बढ़ाने के लिए कुछ जीवनशैली में बदलाव करना होगा, शारीरिक दूरी को बनाए रखना होगा और बूढे व बीमार लोगों की देखभाल करनी होगी। कोरोना वायरस आएगा और चला जाएगा, लेकिन इसके लिए हमें किसी पर कलंक लगाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कोई भी इसके प्रकोप में आ सकता है। हमें दिशानिर्देशों के अनुसार सावधानी बरतनी चाहिए।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य देश में अन्य राज्यों की तुलना में अधिक परीक्षण कर रहा है। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश में अब तक कुल 74,511 COVID-19 परीक्षण किए गए हैं। रेड्डी ने कहा कि शुरू में हमारे पास कोई वायरोलॉजी लैब नहीं थी। लेकिन अब हमारे पास नौ ऐसी प्रयोगशालाएं हैं। उन्होंने आगे कहा कि COVID-19 उपचार के लिए पांच समर्पित अस्पताल आवंटित किए गए हैं और पूरे राज्य में क्वारंटाइन केंद्रों में 40,000 बिस्तर उपलब्ध कराए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूह (एसएचजी), जिन्हें सुरक्षात्मक मास्क सिलाई का ठेका मिला है, वे अब प्रति दिन लगभग 40 लाख मास्क का उत्पादन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button