ज्ञान भंडार

जब प्रार्थना सभा में टीचर ने फाड़ डाली छात्र की पेंट

student-shimla-551037da46b9a_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी-हिमाचल प्रदेश :स्कूल की प्रार्थना सभा में एक शिक्षक ने सबके सामने एक छात्र की पेंट फाड़ डाली। बाद में इसे फिर सिलवाने को कह दिया। इस घटना के बाद से छात्र सदमे में है। यह मामला हिमाचल के ऊना का है। यहां के संतोषगढ़ क्षेत्र के नूरपुर बेदी स्थित एक निजी स्कूल एक बार फिर सुर्खियों में आया है। यहां प्रार्थना सभा में सोमवार को शिक्षक ने एक छात्र की पेंट फाड़ दी।

छात्र को जलील भी किया गया। पीड़ित छात्र के अभिभावकों का कहना है कि उनका बेटा सदमे में है। बताया जा रहा है कि शिक्षक ने नैरो पेंट होने का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की है। परिजनों का कहना है कि जहां उनके बेटे को पूरे स्कूल में जलील किया गया, वहीं जब वह लोग इस बारे में स्कूल प्रशासन से मिले, तो उनसे भी अभद्र व्यवहार किया गया।

बेटे का सर्टिफिकेट ले जाने की धमकी दी। सोमवार को स्कूल में प्रार्थना चल रही थी। इसी दौरान एक शिक्षक की नजर नैरो पैंट पहने दो छात्रों पर पड़ी। इससे गुस्साए शिक्षक ने भरी सभा में छात्रों को बाहर निकाला और देखते ही देखते शिक्षक ने एक छात्र के पैरों को दबाकर पेंट को झटके फाड़ दिया। पेंट फाड़ने के बाद शिक्षक ने छात्र को पेंट सिलवाने को कहा।

छात्र रोते हुए अपने घर पहुंचा और पूरी आपबीती अपनी मां जरनैल कौर एवं बड़े भाई सुखवीर को बताई। परिजन स्कूल पहुंचे, जहां उनको भी जलील किया गया। उधर, उच्च शिक्षा उपनिदेशक विपन शर्मा ने कहा कि यदि स्कूल में ऐसी घटना हुई है, तो यह शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि शिकायत आने पर घटना का पता लगाया जाएगा।

यह शिक्षण संस्थान अजब घटनाओं और कायदों को लेकर पहले भी सुर्खियों में रहा है। लगभग दो साल पहले इसी स्कूल की एक शिक्षिका ने पाठ याद न करने पर कुछ छात्राओं की चोटी और टाई से जूते बांध दिए थे। छात्रों ने टॉयलेट में मिर्ची की स्प्रे कर दी थी, जिससे कई छात्राओं को एलर्जी का सामना करना पड़ा था।

छात्रों को सबक सिखाना आवश्यक : प्रधानाचार्य

प्रधानाचार्य ने माना कि छात्र की पेंट की सिलाई उधेड़ी गई है। उन्होंने कहा कि स्कूल में अनुशासन रखने के लिए छात्रों को सबक सिखाना जरूरी है। छात्र नियमों को दरकिनार कर तंग पेंट पहन रहे हैं। यह ठीक नहीं। इससे स्कूल का माहौल खराब होता है।

 

Related Articles

Back to top button