टॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

गोवा में 5 जुलाई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, राज्य की सीमाओं पर तेज होगी कोरोना टेस्टिंग

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को तटीय राज्य (coastal state) में यात्रा और कोविड प्रतिबंधों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं. पड़ोसी राज्यों में पाए गए नए डेल्टा प्लस वेरिएंट की चिंताओं के बीच, गोवा सरकार ने शनिवार को राज्यव्यापी कर्फ्यू को 5 जुलाई तक बढ़ा दिया. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इसकी घोषणा की.

राज्य सरकार ने पड़ोसी राज्य में कोविड -19 के डेल्टा प्लस वेरिएंट मिलने के बाद से एहतियात के तौर पर गोवा की सीमाओं पर कोविड टेस्टिंग को तेज करने का भी फैसला किया है. पीटीआई ने सावंत के हवाले से कहा, “पड़ोसी राज्य में कोविड -19 के डेल्टा प्लस संस्करण के (मामलों) के बाद हमने सभी सीमाओं पर निगरानी तेज कर दी है.”

सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगाए जा रहे हैं नियम

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर गोवा में प्रवेश करने वाले व्यक्ति संक्रमित निकलता है तो उसे आइसोलेशन में रखा जाएगा या अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों को कुछ असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन फिलहाल कोरोना के मामलों को कंट्रोल करने के लिए हमारे पास कोई विकल्प नहीं है और यह नियम सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगाए जा रहे हैं.

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 21 मामले दर्ज

हालांकि राज्य ने अबतक कोविड -19 के डेल्टा प्लस वेरिएंट का एक भी मामला सामने नहीं आया है लेकिन, पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में इस खतरनाक वेरिएंट के 21 मामले दर्ज किए हैं, जो देश में सबसे अधिक है. इससे पहले राज्य में 28 जून तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया था क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या अभी भी ज्यादा थी और पॉजिटिविटी रेट 8 प्रतिशत थी. राज्य में सबसे पहले 9 मई को कर्फ्यू लगाया गया था. जिसके बाद प्रसार को रोकने के लिए कई बार कर्फ्यू बढ़ाया जा चुका है. एक अधिकारी के अनुसार, राज्य में पॉजिटिविटी दर धीरे-धीरे घटने से पहले 51 प्रतिशत तक पहुंच गई थी.

Related Articles

Back to top button