फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

वैक्सीनेशन पर PM मोदी बोले- मैंने और मेरी मां ने लगवाई दोनों डोज, आप भी लगवाएं

मन की बात ( Mann Ki Baat ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं. मन की बात कार्यक्रम का यह अब तक का 78वां, जबकि मोदी सरकार 2.0 का यह 25वां संस्करण है. इस साल 6वीं पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री आज कोरोना महामारी, डेल्टा प्लस वैरिएंट वैक्सीनेशन को लेकर अपनी बात रख सकते हैं. साथ में वह संभावित तीसरी लहर से बचने का मंत्र भी देशवासियों को दे सकते हैं.

वैक्सीन को लेकर भ्रम अफवाहों से दूर रहने की अपील

– प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के अनेक गांव ऐसे हैं जहां सभी लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं यानी गांव के शत प्रतिशत लोग. कश्मीर में बांदीपुरा जिला है, इस बांदीपुरा ज़िले में एक व्यवन गांव के लोगों ने मिलकर 100 फीसदी, शत प्रतिशत वैक्सीन का लक्ष्य बनाया उसे पूरा भी कर दिया. वैक्सीन को लेकर भ्रम अफवाहों से दूर रहने की अपील पीएम मोदी ने कही है.

लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील

– पीएम मोदी ने कहा कि मैंने खुद ने भी दोनों डोज लगवा लिए हैं. हमारे पूरे देश में 31 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने वैक्सीन का टीका लगवा लिया है. मेरी मां, जो करीब 100 साल की हैं, उन्होंने भी दोनों डोज लगवा लिए हैं. कभी-कभी किसी को इससे बुखार वगैरह आता है, पर वो बहुत मामूली होता है, कुछ घंटों के लिए ही होता है. वैक्सीन नहीं लेना बहुत खतरनाक हो सकता है. पीएम मोदी ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों से स्थिति जानी

– पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन की सेफ्टी देश के हर नागरिक को मिले, हमें लगातार प्रयास करते रहना है. कई जगहों पर टीका हिचकिचाहट को खत्म करने के लिए कई संगठन, सामाजिक संगठन के लोग आगे आए हैं सब मिलकर के बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के दो लोगों से बात की वैक्सीन लेने की अपील की.

पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन पर जोर दिया

– मन की बात करते हुए पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि 21 जून को वैक्सीन अभियान के अगले चरण की शुरुआत हुई उसी दिन देश ने 86 लाख से ज्यादा लोगों को मुफ़्त वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड भी बना दिया वो भी एक दिन में. इतनी बड़ी संख्या में भारत सरकार की तरफ से मुफ़्त वैक्सीनेशन वो भी एक दिन में! स्वाभाविक है, इसकी चर्चा भी खूब हुई है.

कोरोना को लेकर बोले पीएम मोदी

– कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हम देशवासियों की लड़ाई जारी है, लेकिन इस लड़ाई में हम सब साथ मिलकर कई असाधारण मुकाम भी हासिल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले ही हमारे देश ने एक अभूतपूर्व काम किया है.

Related Articles

Back to top button