टॉप न्यूज़राज्य

ED ने अब परिवहन मंत्री अनिल परब को भेजा नोटिस, मंगलवार को पेश होने का आदेश

मुंबई: महाराष्ट्र में पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बाद परिवहन मंत्री अनिल परब प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Direcctorate-ED) के निशाने पर आ गये हैं। ED ने अब परिवहन मंत्री अनिल परब (Anil Parab) को 100 करोड़ की वसूली मामले में नोटिस भेजा है। नोटिस के मुताबिक अनिल परब को मंगलवार 31 अगस्त की सुबह 11 बजे ED के मुंबई स्थित बेलार्ड स्टेट स्थित दफ्तर में हाजिर होने को कहा गया है। अनिल परब ने नोटिस मिलने का पुष्टि करते हुए कहा कि मुझे ईडी का नोटिस मिला है। लेकिन इसमें किसी भी मामले का जिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं कानूनी सलाह लेकर इसका जवाब दूंगा।

उधर शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है। संजय राउत के मुताबिक केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) की रत्नागिरि में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गिरफ्तारी हुई थी। इस गिरफ्तारी के लिए रत्नागिरि के संरक्षक मंत्री अनिल परब रत्नागिरि पुलिस को निर्देश दे रहे थे। संजय राउत का आरोप है कि अनिल परब पर ED की यह कार्रवाई दरअसल केंद्र सरकार द्वारा बदले की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि हम कानून की यह लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे। वहीं, नारायण राणे के बेटे और भाजपा नेता नीतेश राणे ने इस बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अनिल परब के पाप का घड़ा भर गया है।

इस मामले में बीजेपी नेता किरीट सोमैया की भी प्रतिक्रिया आई है। किरीट सोमैया ने पहले ही यह दावा कर दिया था कि 100 करोड़ की वसूली के मामले में अनिल देशमुख के बाद अनिल परब का नंबर आने वाला है। किरीट सोमैया ने कहा, “ठाकरे सरकार के एक और वसूली करने वाले मंत्री अनिल परब को अब ईडी के पास जाकर हिसाब देना पड़ेगा।”

Related Articles

Back to top button