उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

योगेश पटेल ने बदला सियासी समीकरण, भाजपा ने नहीं दिया टिकट तो थामा बसपा का दामन

लखनऊ/ बरेली। भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट ना मिलने पर खफा योगेश पटेल ने अब बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। योगेश पटेल अब हाथी की सवारी कर भोजीपुरा के समर में उतरेंगे।

योगेश पटेल ने पिछले दिनों भोजीपुरा के ब्लाक प्रमुख के पद पर कब्जा किया था। उनकी पत्नी ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता था। उस समय उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की भी तैयारी थी। मगर तब भारतीय जनता पार्टी ने रश्मि पटेल को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया। उस समय हाईकमान ने उन्हें भरोसा दिया था कि इस बार भोजीपुरा विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर वही चुनाव लड़ेंगे।

योगेश ने इसके लिए तैयारियां भी तेज कर दी थी, मगर अंतिम समय पर भाजपा ने एक बार फिर अपने वर्तमान विधायक बहोरन लाल मौर्या को टिकट दे दिया। टिकट मिलने से खफा योगेश ने तुरंत ही बगावती तेवर दिखाने शुरू कर दिए। उनके पक्ष में तमाम जिला पंचायत सदस्य और प्रधान भी खड़े हो गए। उन्होंने योगेश के ऊपर चुनाव लड़ने का दबाव बनाया। बीच में यह भी चर्चा चली कि योगेश पटेल अपना दल एस में जाकर चुनाव लड़ सकते हैं, मगर अंत में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन करना ही सही समझा।

बसपा के जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह और मुख्य सेक्टर प्रभारी राजेश सागर ने लखनऊ में योगेश की बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात कराई। आखिर बसपा ने उन्हें प्रत्याशी घोषित कर दिया। योगेश पटेल इससे पहले भी विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं हालांकि उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी थी। वह लगातार चार बार से ब्लॉक प्रमुख हैं।

Related Articles

Back to top button