स्पोर्ट्स

तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव, स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली : एश्टन एगर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भारत के दौरा छोड़ घर लौट रहे हैं। इंदौर में एक मार्च से शुरू होने वाले तीसरे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में एगर की जगह किसी को शामिल नहीं किया जा गया है।

ऑस्ट्रेलिया चार मैच की सीरीज में 2-0 से पीछे है। जोश हेजलवुड और डेविड वार्नर पहले ही चोट के कारण घर लौट चुके हैं। हालांकि एगर पूरी तरह से फिट हैं और दो मार्च को अगले शेफील्ड शील्ड मैच और 50 ओवर के मार्श कप फाइनल में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे जो आठ मार्च को होगा।

मिचेल स्वेपसन अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे और वह अब भारत लौटेंगे। पैट कमिंस भी पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया में हैं, लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले उनके भी भारत लौटने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर की जगह एक और बल्लेबाज को टीम में शामिल नहीं किया है क्योंकि, कैमरून ग्रीन का तीसरे टेस्ट के लिए फिट होना तय है।

एगर ने अपना आखिरी टेस्ट सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वह नाथन लियोन के साथ दूसरे स्पिनर के रूप में टीम का हिस्सा थे। हालांकि, भारत में उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया ने ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी और कुह्नेमन का डेब्यू कराया। नागपुर में ऑस्ट्रेलियाई टीम दो और दिल्ली में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ खेली, लेकिन दोनों मैच में एगर टीम से बाहर रहे।

ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने इस पर कहा कि एगर को इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनकी गेंदबाजी कुछ खास नहीं है। डोडेमाईड और एगर टीम होटल में मिले और यह फैसला किया गया कि एगर घर जाएंगे। उनके मार्च में वनडे टीम के साथ भारत लौटने की संभावना है, जहां वह वर्ष के अंत में भारत में होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की योजनाओं में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

Related Articles

Back to top button