ज्ञान भंडार

होली से पहले निपटा लें सारे काम, आठ दिन बैंक रहेंगे बंद

banks-to-remain-closed-for-8-days-एजेन्सी/  बैंकों से जुड़े सारे काम जल्द निपटा लें. क्योंकि 23 मार्च से 31 मार्च तक आठ दिन तक बैंक बंद रह सकते हैं. इसमें एक दिन बैंक खुलेंगे लेकिन इतने दिन बैंक बंद रहने के चलते आपका काम हो पाना मुश्किल है. होली, गुड फ्राइडे के चलते बैंकों में छुट्टी रहेगी. दरअसल इन छुट्टियों के समय पैसे निकालने के लिए सिर्फ एटीएम रहेंगे लेकिन त्योहारों के चलते ये भी जल्द खाली हो सकते हैं.

23 मार्च को होलिका दहन और 24 मार्च को होली के चलते बैंक बंद रहेंगे. फिर 25 मार्च को गुड फ्राइडे की छुट्टी के उपलक्ष्य पर बैंक बंद रहने वाले हैं. 26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार है और 27 मार्च को रविवार पड़ रहा है.

28 मार्च को अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन (एआईबीईए) और अखिल भारतीय बैक अधिकारी संगठन (एआईबीओए) ने सरकारी क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक के निजीकरण पर विरोध प्रकट करते हुए देशभर में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. बैंक के 32 हजार कर्मचारी-अधिकारी निजीकरण के विरोध में हैं.

29 मार्च को बैंक तो खुलेंगे लेकिन उस दिन आपका काम होना मुश्किल है क्योंकि इतने दिनों बाद बैंक खुलने के चलते बैंक में काफी भीड़ होगी.

30 और 31 मार्च को बैंक खुलेंगे लेकिन आम लोगों के लिए नहीं. मार्च क्लोाजिंग के चलते बैंकों में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी.

यही नहीं अप्रैल महीने में बैंक सिर्फ 17 दिन ही खुले रहने वाले हैं. अप्रैल महीने में 13, 14 और 15 तारीख को छुट्टियां पड़ रही हैं, तो 19, 20 और 21 अप्रैल को भी छुट्टी रहने वाली है.

Related Articles

Back to top button