यूपी के गांवों में सहकारिता विभाग की 5000 गोदाम बनाने की योजना

लखनऊ: किसानों की मेहनत बेकार नहीं जाएगी। फसल जल्‍दी बेंचने के लिए उन्‍हें इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। किसान अपनी उपज खुद की सुविधा के मुताबिक बेच सकेंगे और बेहतर कीमत ले सकेंगे। किसानों की सुविधा के लिए योगी सरकार गांवों में 5000 भंडारण गोदाम बनाने जा रही है।

राज्‍य सरकार की योजना लगभग हर गांव पर एक भंडारण गोदाम बनाने की है, हालांकि पहले चरण में करीब हर 10 गांव पर एक गोदाम बनाने का प्रस्‍ताव तैयार किया गया है। योगी सरकार गांवों में पांच हजार भंडारण गोदाम बना कर राज्‍य सरकार आधारभूत ढांचे को मजबूत करने की कोशिश में जुटी है।

ये भी पढ़ें: हाईस्कूल की टॉपर बनी थाना प्रभारी, ऐसे संभाली जिम्मेदारी

इन गोदामों में सीजन में किसानों से खरीदे जाने वाले अनाज के साथ ही किसान भी अपना अनाज रख सकेंगे । किसानों को अपना उत्पाद घर के पास रखने की सुविधा मिलेगी। ये भंडारण गोदाम सिर्फ किसानों की आय ही नहीं बढ़ाएंगे बल्कि ग्रामीण युवाओं के लिए रोजगार का भंडार भी खोलेंगे। राज्‍य सरकार इन भंडारण गोदामों के जरिये केयरटेकर,एकाउंटेंट,सुरक्षाकर्मी और सुपरवाइजर जैसे हजारों पदों पर नौकरी के अवसर भी मिलने तय हैं।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।