आईआईटी-मद्रास बना कोरोना का हॉटस्पाट, 13 दिन में 71 संक्रमित

आईआईटी-मद्रास बना कोरोना का हॉटस्पाट, 13 दिन में 71 संक्रमित
आईआईटी-मद्रास बना कोरोना का हॉटस्पाट, 13 दिन में 71 संक्रमित

चेन्नई: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास (आईआईटी-मद्रास) पिछले 13 दिनों में कोरोना हॉटस्पाट बन चुका है। इस अवधि में 71 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें 66 छात्र हैं। स्थिति को देखते हुए रविवार को आईआईटी प्रशासन ने आनन-फानन में सभी विभागों को बंद करने का सर्कुलर जारी कर दिया। आदेश में कहा गया है कि अगली सूचना तक सभी विभागों, केंद्रों और पुस्तकालय को तुरंत बंद करने का निर्णय लिया गया है।

फिलहाल सभी संकाय सदस्य, परियोजना स्टाफ सदस्य आदि घर से काम करेंगे, जबकि छात्रों और परिसर में रहने वाले परियोजना स्टाफ सदस्यों को सलाह दी गई है कि वे छात्रावास के कमरों में ही रहें।

मेसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने से संस्थान प्रबंधन द्वारा नई खानपान सेवा की व्यवस्था की गई है। डायनिंग हॉल 10 दिसंबर को बंद कर दिया गया था और अब कमरों में पैक भोजन का वितरण दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े: भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू में ढील, अब रात दस बजे तक खुलेंगी दुकानें 

स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि इसके बाद सभी जिलाधिकारियों और चेन्नई निगम आयुक्त को शैक्षणिक संस्थानों और छात्रावासों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। इस माह के शुरू में छिटपुट मामलों की सूचना थी, जबकि पिछले तीन से चार दिनों में यह बढ़ गए।

अब तक 277 लोगों की जांच में 66 छात्रों, चार मेसकर्मी और एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं, जिनका सरकारी अस्पताल, गिंडी में इलाज चल रहा है। संस्थान 14 दिनों के एकांतवास और कोरोना जांच निगेटिव आने के बाद परिसर में लौटने के लिए अनुमति दे रहा है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।