आईपीएल : राजस्थान की जीत में बेन स्टोक्स- संजू सैमसन का तूफान

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स (नाबाद 107 रन) के शतक और संजू सैमसन (नाबाद 54 रन) की अर्द्धशतकीय पारी से अबू धाबी में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से मात दी है. मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाये. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 18.2 ओवर में 2 विकेट पर 196 रन बनाते हुए जीत दर्ज की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत ख़राब रही और रॉबिन उथप्पा (13) को जेम्स पैटिंसन ने आउट किया. इसके बाद स्टोक्स (नाबाद 107 रन, 60 गेंद, 14 चौके, 3 छक्के) ने ट्रेंट बोल्ट के दूसरे ओवर में चार चौके जड़े. इस बीच कप्तान स्टीव स्मिथ (11) का भी पैटिंसन ने शिकार किया. इसके बाद उतरे संजू सैमसन (नाबाद 54 रन, 31 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) ने बेन स्टोक्स के साथ टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया. दोनो की पारी से पावरप्ले में राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 55 रन तक पहुंचा.

इसी बीच बेन स्टोक्स ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनका साथ देते हुए संजू सैमसन ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद बेन स्टोक्स ने अपना शतक भी पूरा किया और दोनों बल्लेबाजो ने मुंबई के गेंदबाजो की जमकर धुनाई की. इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 195 रन बनाये. मुंबई की पारी में क्विंटन डिकॉक (6) को जोफ्रा आर्चर ने पहले ओवर में आउट किया. फिर ईशान किशन (37) और सूर्यकुमार यादव (40 रन, 26 गेंद, 4 चौके. एक छक्का) की पारी से पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 59 रन हुआ. ईशान किशन कार्तिक त्यागी की गेंद पर आउट हुए.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव श्रेयस गोपाल की गेंद पर स्टोकस को कैच थमा बैठे. पोलार्ड (6 ) का विकेट भी श्रेयस गोपाल ने लिया. फिर मुंबई से सौरभ तिवारी (34, 25 गेंद, 4 चौके, एक छक्का) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 60 रन, 21 गेंद, दो चौके, 7 छक्के) ने 31 गेंदों में 66 रन जोड़े. हार्दिक पंड्या ने अपनी पारी में 18वें ओवर में अंकित राजपूत की गेंदों पर 4 छक्के मारे. रॉयल्स की 12 मुकाबलों में ये 5वीं जीत है जबकि मुंबई को 11 मुकाबलों में चौथी हार है.

ये भी पढ़े : आईपीएल: प्लेऑफ मैच 5 नवंबर से होंगे. यहाँ खेला जायेगा फाइनल

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।