राजस्थान रॉयल्स जीत के साथ अंक तालिका में पाचवें स्थान पर

स्पोर्ट्स डेस्क : जोस बटलर (124 रन, 64 गेंद, 11 चौके, 8 छक्के), संजू सैमसन (48 रन, 33 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) की पारी के बाद क्रिस मौरिस (3 विकेट) की गेंदबाजी से आईपीएल-2021 में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से मात दी.

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के शतक से निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 220 रन बनाये.

टारगेट को हासिल करने के लिए उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 168 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स सातवें से 5वें पायदान पर आ गयी है.

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाज़ी शुरू की और यशस्वी जायसवाल 12 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये. फिर दूसरे विकेट के लिए जोस बटलर और संजू सैमसन के बीच 100 से अधिक रन की पार्टनरशिप की.

जोस बटलर ने सत्र का पहला अर्धशतक 39 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों से जड़ा. टीम का दूसरा विकेट कप्तान संजू सैमसन के रूप में गिरा लगा जो 48 रन पर विजय शंकर की गेंद पर अब्दुल समद को कैच थमा बैठे.

इस बीच जोस बटलर ने 56 गेंदों में अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा. बटलर 64 गेंदों में 124 रन की पारी खेलकर आउट हो गये. उनको संदीप शर्मा ने आउट किया. रियान पराग 15 और डेविड मिलर 7 रन बनाकर नाबाद लौटे.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद से पारी के आगाज के लिए जॉनी बेयरस्टो के साथनियमित ओपनर डेविड वार्नर की जगह मनीष पांडे आये. पावरप्ले में इन दोनों ने बिना विकेट गिरे 57 रन बनाये.

मनीष पांडे 31 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की एक शानदार गेंद पर आउट हो गये. बेयरस्टो 30 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर अनुज रावत को कैच थमा बैठे. फिर विजय शंकर 8 रन बनाकर क्रिस मौरिस की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे.

कप्तान केन विलियमसन 20 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर मौरिस को कैच थमा बैठे. इसके बाद मोहम्मद नबी, अब्दुल समद और केदार जाधव के विकेट गिराने के साथ टीम की उम्मीद भी चकनाचूर हो गयी.

मैच के लिए हैदराबाद की टीम में डेविड वार्नर, जगदीश सुचित और सिद्धार्थ कौल की जगह मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार और अब्दुल समद को शामिल किया है. राजस्थान की टीम में शिवम दुबे और जयदेव उनादकट की जगह अनुज रावत और कार्तिक त्यागी को शामिल किया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos