BREAKING NEWSTOP NEWSफीचर्डस्पोर्ट्स

विराट-ईशान की पारी से टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20, इंग्लैंड हारी

स्पोर्ट्स डेस्क : कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73 रन, 49 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और ईशान किशन (56 रन, 32 गेंद, 5 चौके, 4 छक्के) की उम्दा पारी से भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में इंग्लैंड को सात विकेट से मात दी. पांच मैचों की टी-20 सीरीज के इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी.

इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाये और भारत को जीतने के लिये 165 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने 17.5 ओवर में 3 विकेट पर जीत के टारगेट हासिल करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली.

भारतीय ओपनर बल्लेबाज डक पर आउट हुए. राहुल बिना रन बनाए सैम कुर्रन की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा बैठे. ईशान किशन ने अपने डेब्यू टी-20 में बेहतरीन पारी खेली और केवल 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ा. ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 56 रन बनाकर आदिल रशिद की गेंद पर आउट हो गये. ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाये. उनका क्रिस जॉर्डन की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने कैच लपका.

वही बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड टीम से जोस बटलर बिना रन बनाए भुवी की गेंद पर आउट हो गये. डेविड मलान 24 रन बनाकर चहल की गेंद पर एलबीडबल्यू करके उनकी और जेसन रॉय की पार्टनरशिप को तोडा.

जेसन रॉय 46 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर भुवी ने कैच लपका. बेयरस्टो 20 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे. टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ( 28) को शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने कैच पकड़ा.

बैन स्टोक्स ने 24 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हो गये. भारत से शार्दुल ठाकर व वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो वही चहल और भुवी ने एक-एक विकेट झटके.

टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को इस मैच से टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का अवसर मिला. वही रोहित शर्मा को फिर टीम में जगह नहीं मिली. केएल राहुल टीम में शामिल है वही शिखर धवन की जगह ईशान किशन ने ओपनिंग की.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

Unique Visitors

13,040,512
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button