सावधान : ट्विटर ने जम्मू-कश्मीर को बताया चीन का हिस्सा

नई दिल्ली: ट्विटर रविवार को उस समय निशाने पर आ गया जब ट्विटर इंडिया ने टाइमलाइंस पर जम्मू एवं कश्मीर को पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा बता दिया, जिससे एक बड़ा विवाद पैदा हो गया लेकिन कंपनी ने अभी तक अपनी गलती स्वीकार नहीं की है और ना ही माफी मांगी है।

इस मामले को ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन की फेलो कंचन गुप्ता ने उठाया। उन्होंने पाया कि ट्वीट्स में जम्मू-कश्मीर को चीन का हिस्सा बताया जा रहा है।

देश के लिए शहीद होने वालों जवानों की याद में बने हॉल ऑफ फेम मेमोरियल से लेखकर और राष्ट्रीय सुरक्षा विश्लेषक नितिन गोखले ने ट्विटर पर लाइव ब्रॉडकास्ट की शुरुआत की थी। वीडियो में जो लोकेशन टैग दिखाया गया वह था, ‘जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना।’

गोखले और अन्य ट्विटर यूजर्स ने तुरंत इस गलती को ट्विटर और ट्विटर इंडिया के आधिकारिक हैंडल्स पर शिकायत की। हालांकि, किसी भी अकाउंट से कोई उत्तर नहीं दिया गया है।

गोखले ने लाइव ब्रॉडकास्ट के तुरंत बाद ट्वीट किया, ”ट्विटर के मित्रों, मैं ने हॉल ऑफ फेम से लाइव किया। हॉल ऑफ फेम का लोकेशन जम्मू-कश्मीर, पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े:—   मास्क पहन कर आप भी कर सकते है मक्का मस्जिद में इबादत 

क्या आप पागल हो गए हैं?” उन्होंने दूसरे ट्विटर यूजर्स से भी कहा कि वे हॉल ऑफ फेम लेह लोकेशन टैग करके ट्विटर पर लाइव करें।

स्टार्ट न्यूज ग्लोबल के एडिटर इन चीफ गोखले इन दिनों नॉर्दन बॉर्डर एरिया में घूम रहे हैं और हाल ही में उन्होंने अपने ट्रिप को लेकर ट्वीट किए थे। वे जिन जगहों पर गए हैं उनमें लेह-मनाली हाईवे पर नया बना अटल टनल और शिंकुला पास शामिल है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।