केंद्रीय गृह सचिव ने कोविड-19 अस्पतालों को लेकर कुछ अहम सुझाव दिए

केंद्रीय गृह सचिव ने कोविड-19 अस्पतालों को लेकर कुछ अहम सुझाव दिए

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को कोविड-19 अस्पतालों में सुरक्षा उपायों को लेकर कुछ अहम सुझाव दिए हैं। उन्होंने हाल के दिनों में सामने आई अस्पतालों में आग लगने की घटनाओं के कारण जानमाल की हुई क्षति के मद्देनजर राज्यों को कड़े सुरक्षा इंतजाम करने की सलाह दी है।

भल्ला ने राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा कि बीते दिनों गुजरात के राजकोट के कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने की घटना से 6 लोगों की जान चली गई, जबकि अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में हमें कोविड अस्पतालों में अग्निशमन उपायों को और पुख्ता करने की जरूरत है।

यह भी पढ़े: कोविड टेस्ट सेन्टर की जानकारी देने के लिए ऐप विकसित करने : योगी आदित्यनाथ – Dastak Times 

उल्लेखनीय है कि गुजरात के राजकोट के एक कोरोना अस्पताल में गत बुधवार देर रात भीषण आग लग गई । इस अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे। कोरोना अस्पताल होने की वजह से आईसीयू में कुल 11 मरीज भर्ती थे, जिसमें 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई।

इससे पूर्व, गुजरात के ही अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आईसीयू में आग लगने के कारण कम से आठ मरीजों की मौत हो गई है। इस अस्पताल में उस समय 50 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। आग की घटना के बाद 35 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।