कोविड टेस्ट सेन्टर की जानकारी देने के लिए ऐप विकसित करने : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए निरंतर सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है।

उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाये रखने के लिए कहा। इसके साथ ही जनता को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेन्टर की जानकारी देने के लिए ऐप विकसित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कोरोना की टेस्टिंग व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए तकनीक के उपयोग पर जोर दिया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके लिए ऐसा एप विकसित किया जाए, जिससे आमजन को अपने नजदीकी कोविड टेस्ट सेन्टरों की जानकारी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि निजी टेस्टिंग संस्थाओं द्वारा की जाने वाली टेस्टिंग की दर को पुनर्निर्धारित करते हुए वाजिब बनाया जाए।

यह भी पढ़े: रक्षामंत्री राजना​थ सिंह ने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के विकास कार्यों का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को निरंतर सुदृढ़ किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी पब्लिक एड्रेस सिस्टम को लगातार सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी जागरूकता सृजित की जाए। लोगों को मास्क के उपयोग तथा शारीरिक दूरी के पालन करने की जानकारी दी जाए।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।