जीवनशैली

अगर आपको भी पसंद है स्टाइलिश और क्लासी लुक साड़ी पहनना, तो फॉलो करें ये टिप्स

भारतीय महिलाएं भले ही जींस और कुर्ता-लेगिंग्स पहन लें लेकिन साड़ी के प्रति उनका लगाव कम नहीं होता। है। साड़ी महिलाओं की पसंदीदा ड्रेस होती है. किसी भी पार्टी या फंक्शन में लड़कियां और महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं। आजकल बॉलीवुड हीरोइंस भी साड़ियों में नजर आ रही हैं। आज हम आपको साड़ी को ग्रेसफुल बनाने के कुछ आईडिया बनाने जा रहे हैं।
साड़ी पहनने के तरीके: 
# गर्मियों के मौसम में फ्लोरल साड़ी सबसे बेस्ट होती है। यह पहनने में हल्की होती है और आप इसे पहनकर एक स्टाइलिश और क्लासी लुक पा सकती हैं।
# साड़ी पहनने के बाद फुटवियर्स ज्यादा नजर नहीं आते। लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आपको जो चाहे वह पहनने की छूट मिल गई है। स्पोर्ट्स शूज… तो कतई नहीं और न ही बैलीज, कोल्हापुरी चप्पल को साड़ी के साथ पहनें।
# कई महिलाएं फ्लेयर वाले (जो नीचे से कमर के मुकाबले ज्यादा चौड़े होते हैं) पेटीकोट पहनती हैं। अगर आपको साड़ी में चलने की ज्यादा प्रैक्टिस नहीं है तो इसे पहनने से बचें। इसकी बजाय आप स्ट्रेट फिट वाले पेटीकोट पहनें।
# अगर आप साड़ी में वाकई खूबसूरत लगना चाहती हैं तो ब्लाउज को अपने फिगर के हिसाब से तैयार करवाएं। मसलन अगर आपकी बाहें मोटी हैं तो कट स्लीव्स ब्लाउज न पहनें। कमर पर चर्बी हो तो ब्लाउज को थोड़ा लंबा सिलवाएं।
# साड़ी जैसे पारंपरिक परिधान के साथ खूब सजने-संवरने का मन करता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि साड़ी के साथ आप खुद को गहनों से लाद लें। हल्के लुक वाली साड़ी के साथ कानों में खूबसूरत से बड़े झुमके पहनें।

Related Articles

Back to top button