फीचर्डराष्ट्रीय

अपने पत्नी के पैर छूते हैं रवि किशन, CM योगी की सीट से लड़ेंगे चुनाव

भोजपुरी स‍िनेमा के सुपरस्टार रव‍ि किशन लोकसभा चुनाव में गोरखुपर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बनाए गए हैं. बीजेपी ने सोमवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. उम्मीदवारों में रवि किशन का भी नाम है. रवि किशन इससे पहले कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके. हैं. हालांकि उन्हें चुनाव में बुरी तरह से हारना पड़ा. 2017 में रवि किशन बीजेपी में शामिल हो गए.

बीजेपी ने रवि किशन को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की परंपरागत लोकसभा सीट गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है. मुख्यमंत्री बनने तक योगी आदित्यनाथ गोरखपुर लोकसभा का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. यहां से बीजेपी के मौजूदा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी चुनाव लड़ चुके हैं. मनोज तिवारी ने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आने वाले रवि किशन मूलत: उत्तर प्रदेश के ही हैं. रवि किशन का गांव जौनपुर जिले में है. रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है.

रव‍ि किशन भोजपुरी स‍िनेमा के सुपरस्टार हैं. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. पर्सनल लाइफ में रव‍ि किशन खुद को एक औरत की तरह ही मानते हैं. रवि किशन ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे लगता है कि मेरे अंदर भी एक औरत है, जो कि बहुत स्ट्रॉन्ग है. मैं महिलाओं के दर्द, मूड, प्यार और पैशन को अच्छी तरह समझ सकता हूं.”

रवि किशन अपनी मां, पत्नी और बेटी तीनों के बेहद करीब रहे हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं अपने घर की महिलाओं की भी बहुत इज्जत करता हूं. मैं अपनी बेटियों को पूजता हूं. पत्नी के पैर तक छूता हूं, लेकिन मेरी पत्नी मुझे ऐसा करने नहीं देती है, इसलिए जब वो सो रही होती है, तभी उनके चरणस्पर्श कर लेता हूं.”

रव‍ि किशन अगले जन्म में एक औरत के रूप में ही जन्म लेना चाहते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी था कि वे अगले जन्म में एक औरत के रूप में जन्म लेना चाहते हैं. रव‍ि किशन कई फिल्मों और र‍ियल‍िटी शो में मह‍िला का किरदार भी न‍िभा चुके हैं. इनमें 2013 में आई सैफ अली खान की ‘बुलेट राजा’ में वे महिला के गेटअप में नजर आए थे.

2012 में रवि किशन ने टीवी रियालिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में ‘होंठों पे ऐसी बात’ गाने पर परफॉर्मेंस दी थी. इस गाने में उन्होंने फीमेल गेटअप किया था. रव‍ि किशन की ये परफॉर्मेंस शो की जज रहीं माधुरी दीक्ष‍ित को बहुत पसंद आई थी. भोजपुरी इंडस्ट्री में रव‍ि किशन अपने भौकाल की वजह से भी जाने जाते हैं. बीत द‍िनों कप‍िल शर्मा शो पर रव‍ि किशन के स्टारडम के रुतबे से जुड़े कई किस्से भोजपुरी स्टार दिनेशलाल यादव न‍िरहुआ और खेसारी लाल यादव ने सुनाए थे.

Related Articles

Back to top button