मनोरंजन

अपने पहले पति की शादी में इस उम्र की थी ये 4 एक्ट्रेस, इस एक्ट्रेस की उम्र थी मात्र 1 साल

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता है जिन्होंने दो शादियाँ की है. ज्यादातर अभिनेताओं की उम्र उनकी पत्नी से ज्यादा ही रही है. ऐसे में सवाल यह उठता है की इनकी पहली शादी के वक़्त इनकी दूसरी पत्नी की उम्र क्या रही होगी. कहते है सैफ अली खान की पहली शादी में करीना कपूर भी गेस्ट थी और उन्होंने सैफ को अंकल कह कर बधाई दी थी. तो आइये आपको बताते है ऐसे ही किस्से जब इन सितारों की उम्र में बहुत अंतर था.

1.किशोर कुमार

इनका किस्सा काफी चौंकाने वाला है. किशोर कुमार बेहद रंगीन मिजाज के व्यक्ति थे और इन्होने 4 शादियाँ की थी. प्रसिद्ध गायक और अभिनेता किशोर कुमार की पहली शादी रुमा गुहा ठाकुरता के साथ साल 1951 में हुई थी. जबकि किशोर कुमार की चौथी पत्नी लीना चंदावरकर का जन्म साल 1950 में हुआ था और वे उस वक़्त मात्र 1 साल की थी.

2.धर्मेन्द्र

सुपरस्टार धर्मेन्द्र की प्रेम कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है. कहते है इन्होने हेमा से शादी के लिए धर्म बदल लिया था और गुपचुप शादी कर ली थी. लेकिन यह इनकी दूसरी शादी थी. धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर के साथ साल 1955 में हुई थी. हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में हुआ था. इस तरह अपने पति धर्मेंद्र की पहले शादी के समय हेमा मालिनी की उम्र सिर्फ 7 साल थी।

3.सैफ अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह के साथ साल 1991 में हुई थी. अमृता उस समय बॉलीवुड की बहुत फेमस एक्ट्रेस थी. लेकिन बाद में इनका तलाक हो गया. सैफ अली खान की वर्त्तमान पत्नी करीना कपूर का जन्म 21 सितम्बर 1980 में हुआ था. अपने पति सैफ अली खान की पहले शादी के समय करीना कपूर सिर्फ 11 साल की थीं।

4.जावेद अख्तर

प्रसिद्ध गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख़्तर की पहली शादी हनी ईरानी के साथ साल 1972 में हुई थी. बता दें जावेद एक समय शराब के आदि हो चुके थे जिसकी वजह से इनकी निजी ज़िन्दगी काफी प्रभावित हुई थी. जावेद अख़्तर की वर्त्तमान पत्नी शबाना आज़मी का जन्म 18 सितम्बर 1950 में हुआ था. शबाना भी बॉलीवुड एक्ट्रेस है. ये जावेद की पहली शादी के वक्त करीब 22 साल की थी.

Related Articles

Back to top button