फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

अभी-अभी: राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, गरीब लोगों को सरकार देगी 72 हजार रु. सालाना

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि हम हिन्दुस्तान के गरीब लोगों को न्याय देंगे। हमारी सरकार बनती है तो हम गरीबों को 72 हजार रुपए प्रति सालाना बैंक खाते में डालेंगे। हम 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को देंगे । इस योजना का पांच करोड़ परिवार या 25 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने कहा कि हम दो तरह का हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं, गरीबों को भी न्याय मिलना चाहिए।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बताया कि पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं। राहुल ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपए सालाना दिए जाएंगे। ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाने हैं। इस स्कीम का नाम न्याय स्कीम दिया गया है।
कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा। अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपए से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपए तक पहुंचाएंगे। यानी अगर आपकी आय 8000 रुपए है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे। यदि आपकी आय पांच हजार रुपए महीने है तो आपको सात हजार रुपए देगी।

 

Related Articles

Back to top button