International News - अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका का बड़ा बयान, यूएस नागरिक ना जाएं पाकिस्तान

वाशिंगटन: अमेरिका ने मुख्य रूप से आतंकवाद और पाकिस्तान के अंदर या उसके आसपास होने वाले खतरे के कारण अपने नागरिकों से एशियाई देश पाकिस्तान की यात्रा पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। संघीय विमानन प्रशासन ने बुधवार को जारी एक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि, आतंकवादी समूह पाकिस्तान में संभावित हमलों का प्लान बना रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने अपने ताजा यात्रा परामर्श में कहा है कि, ‘आतंकवाद की वजह से पाकिस्तान की यात्रा पर पुन: विचार करें।’ जारी किए गए बयान में अमेरिकी नागरिकों से आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष के चलते पूर्व संघीय प्रशासित जनजातीय इलाकों (एफएटीए) और कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से सहित बलूचिस्तान तथा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा ना करने की हिदायत दी है। मंत्रालय ने कहा है कि आतंकवादी समूह पाकिस्तान में हमलों का प्लान बना रहे हैं।

बयान में बताया गया है कि आतंकवादी संगठन, पाकिस्तान के  बाजार, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठानों, हवाईअड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटक स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, प्रार्थना स्थलों और सरकारी केंद्रों पर हमला कर सकते हैं। मंत्रालय ने कहा है कि गत कई वर्षों में बड़े पैमाने पर हुए आतंकवादी हमलों से सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। इसलिए हम अपने नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वे पाकिस्तान की यात्रा न करें।

Related Articles

Back to top button