मनोरंजन

अवनीत कौर का अनोखा मंत्र

मुम्बई : सोनी सब के धारावाहिक ‘अलादीन : नाम तो सुना होगा’ में यासमीन के रूप में युवा सनसनी अवनीत कौर जबरदस्त परफॉर्मेंस से अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। अवनीत कौर इन दिनों अपनी उच्च माध्यमिक परीक्षा यानी कि 12वीं की तैयारी कर रही हैं। साथ ही वह अपने अद्भुत अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध भी कर रही हैं।

अवनीत अपनी पढ़ाई और कॅरियर के बीच उचित बैलेंस बनाकर बड़ी हुई हैं, लेकिन यह साल किसी दूसरे शैक्षणिक साल से थोड़ा महत्वपपूर्ण है और ऐसे में वे पढ़ाई और अपने शूट के बीच में कैसे संतुलन बना कर रखती हैं, यह जानने के लिए हमने उनसे संपर्क किया और वह अपनी जिंदगी के इस महत्व पूर्ण दौर के अपने मंत्र को शेयर कर काफी खुश थीं। अवनीत कहती हैंए “मेरा मानना है कि 12वीं के बोर्ड किसी भी छात्र के जीवन में बड़ी घटना होते हैं। हर कोई अपने जीवन काल में 11वीं कक्षा में मस्ती करने के बाद 12वीं कक्षा की चुनौतियों से दो चार होता है। मैं अपने काम का बेहद आनंद लेती हूँ और शूट पर जाना मुझे पसंद है पर अब यह मेरा रोज का नियम नहीं है बल्कि अब मैं पढ़ाई पर फोकस कर रही हूँ।

हालांकि मैं यह नहीं चाहती कि दर्शक यासमीन का अभाव महसूस करें, इसलिए सप्ताह में एक दो बार मैं अपने सीन पूरे करने के लिए सेट पर जाती हूँ।” अवनीत कहती हैं, “मैं पढाई और करियर के बीच संतुलन बनाने की अभ्यस्त हूँ। हालांकि इस साल कॉलेज का काम बहुत अधिक है क्योंकि कई प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पूरे करने हैं। मैं भाग्यशाली हूँ कि मुझे ऐसे शिक्षक मिलें जो मुझे हर विषय में मदद कर रहे हैं। मैं निश्चिन्त हूँ कि जीवन में आगे जाने के बाद जब मैं पीछे मुड़ कर देखूंगी तो इस बात का जश्न मनाउंगी कि मैंने यह उपलब्धि हासिल की।

Related Articles

Back to top button