उत्तर प्रदेश

आर्यकुल कॉलेज में नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए हुआ ओरिएंटेशन प्रोग्राम “नवागमन-2017-18”

लखनऊ। बिजनौर-चद्रावल स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में आज नवप्रवेशित एम.बी.ए./बी.बी.ए./बी.जे.एम.सी./एम.जे.एम.सी/बी.काम. के विद्यार्थियों के लिये ओरियन्टेशन कार्यक्रम ‘नवागमन-2017‘ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ श्री के. जी. सिंह, चेयरमैन, आर्यकुल ग्रुप आफ कालेजेज्, सशक्त सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर, आर्यकुल ग्रुप आफ कालेजेज्, प्रो0 आर.के. तिवारी, डायरेक्टर रिसर्च आर्यकुल ग्रुप आफ कालेजेज एवं मुख्य अतिथि डा0 स्मृति सिंह, डायरेक्टर महिला सामाख्या लखनऊ ने दीप प्रज्जवलन के साथ किया। कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिवावकों का स्वागत करते हुए संस्था के चेयरमैन श्री के.जी.सिंह ने छात्र-छात्राओं का विद्यालय में स्वागत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए आर्शीवचन दिया। मुख्य अतिथि डा0 स्मृति सिंह ने छात्र-छात्राओ को जेन्डर इस्यूज से सम्बन्धित अनुशासन एवं सीमाओं को बनाये रखने एवं स्त्री-पुरुष को बराबरी से आगे बढने हेतु हौसला बढाया।

इसके उपरान्त आर्यकुल कालेज के प्रबन्ध निदेशक सशक्त सिंह ने विद्यालय के नियमों, अनुशासन एवं शिक्षा के सम्बन्ध में विद्यालय की अवधारणा के बारे में विस्तार से बताया। विद्यार्थियों को पर्यावरण का संरक्षण, रैगिंग फ्री वातावरण, अपना एवं दूसरों का सम्मान किसी भी कीमत पर बनाये रखने हेतु पूरा प्रयास करने की सलाह दी। उन्होने ने सभी छात्र-छात्राओं को विश्वास दिलाया कि आर्यकुल सभी छात्र-छात्राओं को उचित प्लेसमेन्ट के लिये विशेष रूप से तैयार करेगा। मुख्य वक्ताओं में महाविद्यालय के डीन प्रोफेसर आर के जौहरी, डा0 आर.के. तिवारी एवं महाविद्यालय के रजिस्ट्रार श्री सुदेश तिवारी ने भी अपने अनुभवों को छात्र-छात्राओं के सामने रखकर उनका मनोबल बढाया एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाए दी। इसके उपरान्त सभी पाठ्यक्रम के छात्र-छात्रओं ने अपना परिचय देते हुए अपनी रूचियों के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम को आगे बढाते हुए संचालिका नेहा वर्मा ने विद्यालय के अध्यापकों एवं कर्मचारियो से सभी का परिचय कराया।

कार्यक्रम में मैनेजमेंट व एजुकेशन विभाग की विभागाध्यक्षा अंकिता अग्रवाल, फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष आदित्य सिंह, के साथ ही साथ एच.आर. प्रमुख सुश्री नेहा वर्मा, शिक्षकों में एस.सी. तिवारी, बाल कृष्ण सिंह, स्तुति वर्मा, रोहित मोहन, स्वाती सिंह, डा0 नवनीत बत्रा, संचालिका मिश्रा, डा0 शशांक तिवारी, प्रणव पाण्डे, अब्दुल रब खान, प्रियंका तिवारी, धनेश प्रताप सिंह, प्रदीप कुमार, नीलम पाण्डे, गीता मिश्रा व अन्य मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों को विद्यालय के बैग, सेलेबस के साथ सूचनाओं के अन्य प्रपत्र प्रदान किये गये।

 

Related Articles

Back to top button