अजब-गजब

इंसानों की तरह सांस लेता है ये जंगल, अगर यकीन न हो तो देखें वीडियो…

आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी जंगल के बारे में बता रहे हैं जो सांस लेता हैं और इस जंगल का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कनाडा में एक इलाका है सेक्रे कोइर जिसके निकट एक जंगल है क्यूबेक. इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से ये जंगल सांस ले रहा है. हर कोई इस अजीबीगरीब जंगल के नजारे देखकर हैरान है. हर कोई ये सवाल कर रहा है कि अचानक जंगल सांस कैसे लेने लगा?इंसानों की तरह सांस लेता है ये जंगल, अगर यकीन न हो तो देखें वीडियो...

इस वीडियो में आप देख सकते हैं जंगल की धरती अचानक हिलने लगती है जिससे एेसा अहसास हो रहा था जैसे जंगल सांस ले रहा हो. जिस व्यक्ति ने इस वीडियो को रिकाॅर्उ किया था वो खुद हैरान था कि ये हो क्या रहा है आैर उसने अपने वीडियो को शेयर करके सोशल मीडिया पर भी लोगों को चक्कर में डाल दिया.उस व्यक्ति ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में भी लिखा कि- क्यूबेक जंगल की धरती अचानक सांस लेने लगी है.

 

वैसे अब इस जंगल की असलियत सामने आ गर्इ है और शोधकर्ताआें ने इस मामले कही जांच शुरू की. रिपोर्ट में शोधकर्ताआें ने कहा है कि ‘वास्तव में हवा की वजह से भ्रम पैदा हो रहा है कि जंगल सांस ले रहा है. जिस वक्त तेज हवा चली, उसकी वजह से पेड़ और ऊपरी सतह हिलने लगी.’ रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि ‘जब आंधी चलती है तो धरती नम हो जाती है, आैर मिट्टी के जुड़े रहने की क्षमता को कम हो जाती है. एेसा जंगलों के साथ होता है जब तेज हवा चलती है तो पेड़ की जड़, टहनियां और तना हिलने लगता है। . इसके चलते एेसा भ्रम पैदा होता है कि जंगल सांस खींच रहा है.’ आप भी देखिये ये वीडियो.

Related Articles

Back to top button