पर्यटन

इन जगहों पर जा कर खुश हो जायेगा आपका दिल, खुलकर ले सकेंगे वीकेंड का मजा

हर कोई घूमना पसंद करता हैं और चाहता हैं कि ऐसी जगह पर घूमने के लिए जाया जाए जो अपने मनोहर दृश्यों से सभी का दिल जीत ले। खासतौर से सभी वीकेंड पर घूमने का प्लान बनाते हैं ताकि ऑफिस से कम छुट्टियां लेनी पड़े। आज हम आपके लिए बेंगलुरु के पास स्थित कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जो आपका वीकेंड यादगार बनाएगी और प्राकृतिक नजारों (Natural Beauty) का सुख देगी। तो आइये जानते हैं इन जगहों के बारे में।

ऊटी

ऊटी (Ooty) देशभर के सैलानियों के लिए बेहद पॉपुलर डेस्टिनेशन है। दूर-दूर तक घने जंगल, खुशनुमा मौसम, पंछियों की सुमधुर आवाज आपको पूरी तरह से रिलैक्स कर देते हैं। यहां के चाय बागान, चॉकल और खूबसूरत पहाड़ इतने आकर्षक हैं कि इस शहर को पहाड़ों की रानी (Queen of the Mountains) भी कहा जाता है। यह जगह आप परिवार के साथ भी घूम सकते हैं और अगर आप सोलो ट्रैवल करना चाहती हैं तो उस लिहाज से भी यह मुफीद है।

मैसूर

कर्नाटक की रॉयल सिटी बैंगलुरु के सबसे करीब के डेस्टिनेशन्स में से एक है। यहां आप बाग-बगीचों और ऐतिहासिक स्थलों की सैर पर जा सकते हैं। दशहरा के समय में यहां घूमने में और भी ज्यादा मजा आता है, जब यहां बड़ी संख्या में लोग जुलूस निकालते है। यह शहर इतिहास प्रेमियों को जरूर घूमना चाहिए।

कुर्ग

कर्नाटक के सबसे पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है कुर्ग (Coorg) और आप यहां रातभर का सफर करके आराम से पहुंच सकते हैं।

पश्चिमी घाट में स्थित यह इलाका विविध तरह के पेड़-पौधों से सुसज्जित है। यहां के कॉफी प्लांटेशन, बढ़िया मौसम और स्वच्छ जलवायु में आपको घूमने का मजा बहुत ज्यादा आएगा। यहां आपको तीन वाइल्ड लाइफ सेंक्चुअरीज (Wildlife Sanctuaries) और एक नेशनल पार्क में कई दुर्लभ प्रजाति के वन्य प्राणी भी देखने को मिलते हैं।

Related Articles

Back to top button