जीवनशैली

ऐसे करेंगी मेकअप तो हर किसी की नजरें बस आप पर ही आकर ठहरेंगी

पार्टी का नाम सुनते ही एक अलग ही एक्साइटमेंट होने लगती है, तो वहीं कुछ लड़कियों के लिए पार्टी के लिए रेडी होना किसी चैलेंज की तरह होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें मेकअप का सही तरीका नहीं पता होता। लेकिन हर बार पार्टी के लिए लाउड मेकअप के साथ ही रेडी हों, जरूरी नहीं। बोल्ड, लाउड मेकअप के अलावा न्यूड और मिनिमल मेकअप के साथ भी मनचाहा लुक पाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं पार्टी मेकअप के बारे में, फिर डिसाइड करें अपना लुक।

बोल्ड लुक

कॉकटेल पार्टी के लिए बोल्ड लुक है लड़कियों की पहली पसंद। डार्क आइज और हॉट रेड लिप्स। मैट लिप्स के बजाय अब रेड वाइन और पिंक सेमी स्टेन लिप कलर पसंद किए जा रहे हैं। जब लिप्स को हाइलाइट करना हो तो चेहरे पर कम से कम मेकअप करें। रेड कलर नहीं पसंद तो चटख मजेंटा कलर का इस्तेमाल करें।

एलीगेंट चार्म लुक

शिमरी अंदाज देने के लिए क्रीम युक्त या मिनरल मेकअप सही चयन होगा। पाउडर युक्त फाउंडेशन का इस्तेमाल भूलकर भी न करें। यह त्वचा को रूखी और बेजान बनाएगा। वेट लुक का ट्रेंड हुआ पुराना अब शाइन फिनिश वाली स्किन पसंद की जा रही है।

ड्रमेटिक लुक

शाम के लिए डार्क आइलाइनर, ब्लैक कैट आई लुक, हल्का लिप कलर और लाइट ब्रॉन्ज ब्लशर इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्लैक शैडो पर सिल्वर डस्ट का हल्का टच लुक को कम्प्लीट करेगा।

मैटेलिक लुक

फाइन ब्लैक आइलाइनर और कैट आइलाइनर पर काफी फोकस किया जा रहा है। डार्क स्मज्ड और स्मोकी आंखें एक बार फिर ट्रेंड में हैं। इसे थोड़ा ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप इसमें ग्लिटर आइ शेड्स भी लगा सकती हैं। ऊपरी व निचले हिस्से पर काजल लगाकर उसे हल्का फैला दें। आंखों पर थोड़ा गोल्ड ब्रॉन्ज या ग्रे मटैलिक शिमर लगाएं।

मिनिमल लुक

इस लुक को अपनाना चाहती हैं तो न्यूड पर्ल आइशैडो के साथ डार्क बेरी लिप कलर का प्रयोग कर सकती हैं। इस लुक को पूरा करने के लिए मस्कारा जरूर लगाएं। पतला आइलाइनर लगाएं और बेबी पिंक व पीच शेड ब्लशर से हल्का टच दें।

Related Articles

Back to top button