अन्तर्राष्ट्रीय

कंगाल पाकिस्तान में जज निकला 2224 कारों का मालिक

पाकिस्तान के एक पूर्व जज के नाम पर 2224 कारें रजिस्टर्ड होने का मामला सामने आया है. हालांकि, 82 साल के पूर्व जज सिकंदर हयात के वकील मियां जफर ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उनके पास सिर्फ एक ही कार है. शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में वकील ने उनका पक्ष रखा. वकील ने कहा कि उनके क्लाइंट के नाम पर 2224 कारें होने की बात सामने आई है.

पंजाब एक्साइज एंड टैक्सटेशन डिपार्टमेंट से संपर्क करने पर सामने आया कि पूर्व जज हयात के नाम पर बड़ी संख्या में कारें रजिस्टर्ड हैं. वकील की बातें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब एक्साइड डिपार्टमेंट के डायरेक्टर और सेक्रेटरी से जवाब मांगा है. एक हफ्ते के भीतर डिपार्टमेंट को जवाब देने को कहा गया है.

जब इमरान खान ने नीलाम की कारें

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस वक्त पैसे की किल्लत से जूझ रहा है. इसी वजह से बीते महीने पाकिस्तान के पीएम हाउस की लग्जरी कारों को नीलामी किया गया. नीलामी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास पर की गई. इसके तहत बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज, लैंड क्रूजर और एसयूवी सहित कई अन्य कारों बिक्री के लिए रखी गईं. इनमें कई बुलेटप्रूफ कारें भी शामिल थीं. सरकार ने फिजूलखर्ची रोकने के मकसद से ये कदम उठाया.

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया था कि नीलामी के लिए रखी गई कुल 102 कारों में से 70 कारें पहले ही दिन बिक गईं. सभी कारें अपनी बाजार कीमत से अधिक कीमत पर बिकी.

Related Articles

Back to top button