टॉप न्यूज़राजनीति

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

बिहार के पूव उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का राजनीतिक कद अब बढ़ने लागा है. तेजस्वी तेजी से अपनी पहचान राजनीति में बना रहे हैं. जहां शनिवार को राष्ट्रमंच सम्मेलन से बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट होने और जनता को भी अपनी बात समझाने की कोशिश की है. वहीं कांग्रेस भी उनकी अंदाज को परखना चाहती है. इसी बीच कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस बीजेपी पर भारी पड़ने के लिए हर कवायद में जुटी है. इसी कवायद में कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार प्रसार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. कांग्रेस के इस स्टार प्रचारक की सूची में आरजेडी के उभरते नेता तेजस्वी यादव का नाम शामिल किया गया है.कर्नाटक विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है. जिसमें सुशील कुमार शिंदे, गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और अन्य बड़े राजनेताओं के साथ-साथ आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव का नाम शामिल किया गया है.

कांग्रेस तेजस्वी के साथ-साथ एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी है. वहीं, शरद पवार भी इस सूची में शामिल किये गए हैं. वैसे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी पहले से यहां रैलियां कर रहे हैं. लेकिन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती 1 मई से शुरू होने वाली है. 

दरअसल बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक पीएम मोदी की 15 रैली कर्नाटक में करने वाले हैं. पीएम मोदी की रैली 1 मई से 9 मई तक होगी. जिसमें कर्नाटक विधानसभा चुनाव के में प्रचार के लिए 15 रैलियां करेंगे.

 

Related Articles

Back to top button