करिअर

कांस्टेबल परीक्षा की फाइनल आसंर की हुई जारी, इन 3 स्टेप्स से करें चेक

UP Police Constable Final Answer Key 2018: यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की संशोधित यानी फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अंतिम उत्तर कुंजी देख सकते हैं। फाइनल आंसर की पर कोई आपत्ति स्वीकार नहीं जाएगी।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 25 और 26 अक्टूबर को आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 42,000 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसमें सिविल पुलिस के 23500 पद और पीएसी के 18000 पद है। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है।

UP Police Constable Final Answer Key 2018: ऐसे कर चेक

चरण 1. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर क्लिक करें।

चरण 2. होमपेज खुलेगा, इसमें UP Police Constable Final Answer Key क्लिक करें।

चरण 3. स्क्रीन पर पीडीएफ फाइल खुल जाएगी, इसे डाउनलोड कर  उत्तर देख लें।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षण 6 दिसंबर से कानपुर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा में होना है।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा पहले 18 और 19 जून को आयोजित हुई थी। लेकिन प्रयागराज के एक सेंटर पर गलत पेपर जाने की वजह से 19 जून का दूसरी पाली का पेपर रद्द कर दिया था।

फिर यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने यह परीक्षा 25 अक्टूबर को एक पाली में और 26 अक्टूबर को 26 पाली आयोजित कराई थी। जिसका रिजल्ट आज घोषित किया है।

इस परीक्षा के लिए प्रदेश के 16 जिलों में 482 परीक्षा केंद्र पर बनाए थे। दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण में पास उम्मीदवारों का शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए 7 दिसंबर 2018 से बुलाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button