टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

कीवी कप्तान विलियमसन ने चौंकाया, हवा में उछलकर एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच ऑकलैंड के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट के पहले ही सेशन में ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के सामने सरेंडर कर दिया और वो महज 58 रनों पर ऑल आउट हो गई.

इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इंग्लिश बैट्समैन स्टुअर्ट ब्रॉड का हवा में उछलते हुए एक ऐसा अद्भुत कैच पकड़ा, जिसकी हर जगह बहुत चर्चा हो रही है. विलियमसन के इस कैच का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, इंग्लैंड टीम की पारी का 16वां ओवर चल रहा था और टिम साउदी गेंदबाजी के लिए आए. तभी साउदी के ओवर की तीसरी गेंद स्टुअर्ट ब्रॉड के बल्ले का किनारा लेती हुई गली पर खड़े विलियमसन से काफी दूर से निकल रही थी,  लेकिन विलियमसन ने हवा में उछलते हुए ‘सुपरमैन अवतार’ में एक हाथ से इस मुश्किल कैच को लपकते हुए आसान बना दिया.

कीवी कप्तान के इस हैरानअंगेज कैच की हर जगह तारीफ हो रही है. विलियमसन के इस कैच के साथ ही स्टुअर्ट ब्रॉड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड की टीम महज 20.4 ओवर में 58 रनों पर ऑल आउट हो गई और उसके 5 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 6 और टिम साउथी ने 4 विकेट लिए.

टेस्ट क्रिकेट में यह इंग्लैंड की टीम का पिछले 130 साल में सबसे न्यूनतम स्कोर है.  इससे पहले इंग्लैंड की टीम साल 1888 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर महज 53 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. टेस्ट क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर 26 रन है, जो आज भी न्यूजीलैंड के नाम है.

Related Articles

Back to top button