टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराजनीतिराज्य

केजरीवाल बोले- दिल्ली छोड़कर न जाएं, पलायन से फैलेगा कोरोना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों से अपील की वो दिल्ली छोड़कर नहीं जाएं। उन्होंने दावा भी किया कि दिल्ली में पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमने आज हमारे पास कम से कम चार लाख लोगों को खिलाने की क्षमता है । हम 500 से अधिक स्कूलों और 238 रैन बसेरों में भोजन वितरित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे उड़न दस्ते प्रत्येक जिले में गश्त कर रहे हैं और जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित कर रहे हैं। कल से वितरण प्रक्रिया सुचारू रूप से चलेगी और भोजन हर जगह पहुंचेगा।

पलायन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को लॉकडाउन का पालन करना चाहिए और वे जहां है वहीं रहना चाहिए। दिल्ली में इंतजाम में कमी नहीं है। एक हजार दुकानों को समय से पहले राशन पहुंचा दिया गया है। 71 लाख लोगों तक राशन पहुंचेगा। हमने लोगों के रहने, खाने की पूरी व्यवस्था कर ली है।

केजरीवाल ने कहा कि मैंने विधायकों से प्रवासी मजदूरों को दिल्ली नहीं छोड़ने का अनुरोध करने के लिए कहा है क्योंकि हमने सभी के लिए व्यवस्था की है। मैं अपील करूंगा कि इस महामारी को रोकने के लिए पीएम द्वारा किए गए लॉकडाउन की पहल जरूरी है। अगर लोग पलायन करेंगे तो कोरोना के मामले बढ़ेंगे।

Related Articles

Back to top button