टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कोरोना वायरस का टेस्ट कराना है तो, घर बैठे करें ऑनलाइन बुकिंग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच रोजाना आपके आसपास से कोई न कोई पॉजिटिव मामला सामने आ रहा है. आप इससे बचने के लिए सेनिटाइजर से लेकर फेस मास्क तक लगा रहे हैं. इसके बावजूद आपको शक होता ही होगा कि कहीं कोरोना वायरस संक्रमण तो नहीं है. अपने आपको सुरक्षित रखने के लिए अगर आप भी कोरोना वायरस की एक बार जांच कराना चाहते हैं तो हम बता रहे हैं बेहद आसान तरीका…

ऐसे कराएं जांच
कोरोना वायरस की जांच के लिए देश में ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) शुरू हो गई है. प्रमुख डिजिटल हेल्थकेयर स्टार्ट-अप Practo के अनुसार Covid-19 टेस्ट कराने के लिए अब ऑनलाइन टेस्ट बुक करा सकते हैं. हमारे सहयोगी ज़ीबिज के अनुसार बेंगलुरु में स्थित इस कंपनी ने एक बयान में कहा, कंपनी ने डिटेक्शन टेस्ट कराने के लिए थायरोकेयर के साथ पार्टनर्शिप की है, जिसे भारत सरकार और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने अप्रूवल कर दिया है.

मुंबई में सेवा शुरू, जल्द पूरे भारत में होगा शुरू
मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि Practo ने फिलहाल मुंबई के लोगों के लिए टेस्ट ऑनालइन उपलब्ध है. लेकिन, जल्द ही इसे पूरे देश के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट बुक कराने के लिए डॉक्टर का वैलिड प्रेसक्रिप्शन की जरूरत होगी. साथ ही टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म फिल करना होगा, जिसे फिजीशियन साइन करेंगे. टेस्टिंग के दौरान फोटो आईडी कार्ड भी दिखाना जरूरी होगा. प्रैक्टो ने कहा कि टेस्ट 4,500 रुपये की लागत से उपलब्ध होगा और इसे प्रैक्टो की वेबसाइट से ऑनलाइन बुक किया जा सकता है. बुकिंग के बाद पेशेंट के सैंपल के लिए घर पर ही रिप्रेजेंटेटिव को भेजा जाएगा जो सैंपल कलेक्ट करेंगे.

प्रैक्टो (Practo ) के चीफ हेल्थ स्ट्रैटिजी ऑफिसर डॉ. ऐलेक्जेंडर कुरूविला के मुताबिक, वाइडस्प्रेड टेस्टिंग COVID-19 के प्रिवेंशन के लिए क्रटिकल है. जिसे भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं वो इसकी टेस्टिंग करा सकते हैं’ साथ ही डॉक्टर ने बताया है की सरकार लगातार लैब सेंटर को बढ़ाने का काम कर रही है. प्रैक्टो ने थायरोकेयर के साथ पार्टनर्शिप इसलिए की है ताकि कोरोनावायरस टेस्ट के ऐक्सेस में कोई कमी ना आए.

Related Articles

Back to top button