अजब-गजब

चीटिंग करने के लिए महिला ने इस अंग में छिपाया ऐसा यंत्र, जिसे देख पुलिस भी रह गई दंग

राजस्थान में आरपीएससी और प्रशासन की तमाम सख्ती के बावजूद परीक्षाओं में नकल के प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला जालोर का है. यहां द्वितीय श्रेणी भर्ती परीक्षा में एक महिला हाईटेक डिवाइस से नकल करने जा रही थी. लेकिन पुलिस की जांच में वह प्रवेश के दौरान ही पकड़ी गई.
चीटिंग करने के लिए महिला ने इस अंग में छिपाया ऐसा यंत्र, जिसे देख पुलिस भी रह गई दंग
जालोर कोतवाली प्रभारी माणकराम विश्नोई ने बताया कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर था. यहां करवाड़ा (रानीवाड़ा) की रहने वाली सावरी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के परीक्षा केन्द्र में कान में ब्लूटुथ लगाकर परीक्षा देने जा रही थी.

तभी महिला अभ्यर्थियों की जांच कर रही पुलिस उपनिरीक्षक सरिता से उसका सामना हुआ. जब उन्होंने हाथ ऊंचे करवाए तो महिला के बगल में अंडर गारमेंट्स के नीचे कुछ कठोर वस्तु का आभास हुआ. वह जुगाड़ से तैयार मोबाइल था जिसमें सिर्फ बैटरी, सिम स्लॉट और चार्जिंग पॉइंट था.

उसमें न तो स्क्रीन थी और न की पैड और स्पीकर था. जब महिला से सख्ती से पूछताछ की तो महिला ने ही कान में से ब्लूटुथ उपकरण निकालकर दिया. जिस पर उसे गिरफ्तार कर सब इंस्पेक्टर ने मामला दर्ज करवाया है.

शाम को उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशकर रिमांड पर लिया. पूछताछ में शुरुआत में महिला ने कभी आठ लाख तो कभी पांच-सात लाख रुपए में डील होने की बात कही. लेकिन बाद में उसने चुप्पी साध ली.

Related Articles

Back to top button