जीवनशैली

चौकाने वाला खुलासा: महिलाओं को ज्यादा पसंद आते हैं इस तरह के पुरुष

दाढ़ी वाले पुरुष महिलाओं को ज्यादा पसंद आते हैं. ‘जर्नल ऑफ एवॉल्यूशनरी बायोलॉजी’ की स्टडी से यह बात सामने आई है. इस स्टडी में 8500 महिलाओं को दाढ़ी या बिना दाढ़ी वाले पुरुषों की रेटिंग के लिए कहा गया. इसमें कुछ पुरुषों की तस्वीरें शेविंग के 5 दिन बाद की थी, कुछ की 10 दिन बाद की और कुछ पुरुषों की शेविंग के 4 सप्ताह बाद की.चौकाने वाला खुलासा: महिलाओं को ज्यादा पसंद आते हैं इस तरह के पुरुष

इस स्टडी के नतीजे हैरान करने वाले थे. जब महिलाओं से अपने बॉयफ्रेंड के लिए चुनाव करने के लिए कहा गया तो सभी महिलाओं ने दाढ़ी वाले पुरुषों को प्राथमिकता दी.

ज्यादातर महिलाओं ने शेविंग के 10 दिन बाद (हैवी स्टबल) वाली तस्वीरों को पसंद किया. इसके बाद फुल बीयर्ड को महिलाओं ने प्राथमिकता दी.

स्टडी में बताया गया कि पुरुषों की अच्छी जॉ लाइन भी महिलाओं को आकर्षित करती है. पुरुषों की दाढ़ी को उनकी उम्र और पौरुषत्व से भी जोड़कर देखा जाता रहा है.

एक अन्य स्टडी के मुताबिक, लंबे समय के रिश्ते के लिए महिलाएं दाढ़ी वाले पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं क्योंकि इससे उनके सामाजिक तौर पर ज्यादा सफल होने का संकेत मिलता है. तो इस स्टडी के नतीजे पढ़ने के बाद क्या आप क्लीन शेव में नजर आएंगे?

Related Articles

Back to top button