दिल्लीराजनीतिराज्य

जनता दरबार में सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचे कपिल मिश्रा को रोका गया

नई दिल्ली : बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा को सीएम हाउस के गेट पर रोक दिया गया है। मिश्रा सीएम हाउस में होने वाले जनता दरबार में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। मिश्रा और उनके सर्मथकों ने सीएम के खिलाफ नारेबाजी भी की। बता दें कपिल मिश्रा पहले ही ट्वीट कर यह घोषणा कर दी थी कि वह अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर शुक्रवार सुबह जनता दरबार में जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह जनता दरबार में संतोष कोली की मां के साथ जाएंगे और केजरीवाल को उन्हीं की लिखी किताब ‘स्वराज’ की कॉपी भेंट करेंगे। बता दें 1 जून के बाद से सीएम समेत दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और अधिकारी सुबह 1 घंटे जनता से मिलते है।

दिनांक – 09 जून, 2017, दिन – शुक्रवार ,जानें आज का राशिफल

कपिल इसी जनता दरबार में सीएम से मिलने पहुंचे थे। सीएम अपने घर पर ही जनता से मिलते हैं। कपिल मिश्रा को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा…
 -अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार के खिलाफ करप्शन के कई आरोप लगा चुके कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है।
-सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मिश्रा को खतरे का आकलन किया और यह फैसला किया गया कि उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की जरूरत है।
-सूत्रों ने जानकारी दी कि दिल्ली पुलिस की सिक्युरिटी यूनिट के दो आर्म्ड पर्सनल अब से मिश्रा के साथ रहेंगे और पुलिस रोजाना चौबीस घंटे उनके घर की सुरक्षा करेगी।
-बता दे कि मिश्रा पिछले महीने उपवास पर थे। एक व्यक्ति ने खुद को AAP वर्कर बताकर उनके घर पर हंगामा किया था और उनपर हमले की कोशिश भी की थी।

अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

  कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और AAP लगाए हैं कई आरोप
– 6मई,शनिवार : कैबिनेट से निकाले जाने से पहले कपिल ने ट्वीट कर बता दिया था कि वो करप्शन के खिलाफ बड़ा खुलासा करने वाले हैं।
– 7मई,रविवार : कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए नकद लिए हैं। शुक्रवार को केजरीवाल के घर पर मैंने ये घटना अपनी आंखों से देखी। मैंने पूछा कि ये क्या है तो केजरीवाल जी ने कहा कि राजनीति में कुछ बातें होती हैं, जो सही समय आने पर ही बताई जाती हैं। मैंने कहा कि आप क्षमा मांगें, गलतियां हो जाती हैं, लेकिन वह शांत रहे। मिश्रा ने कहा कि सत्येंद्र ने मुझे बताया था कि उन्होंने केजरीवाल के एक रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ रुपए की लैंड डील करवाई है।
– 8मई,सोमवार:कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन ने पर्सनली मुझे बताया कि उन्होंने केजरीवाल के साढ़ू के लिए छतरपुर में एक फार्म हाउस के लिए 50 करोड़ की लैंड डील कराई। इसके बाद मिश्रा को आप से सस्पेंड कर दिया गया।

MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

 – 14मई,रविवार:कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी की फंडिंग में गड़बड़ी के आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि फर्जी कंपनियों के जरिए आम आदमी पार्टी ने करोड़ों रुपए कालाधन चंदे के तौर पर लिया। फिर एक बैंक के साथ मिलकर इसे सफेद किया। इलेक्शन कमीशन और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को चंदे की गलत जानकारियां दी।
– इसके अलावा कपिल मिश्रा ने आप के पांच नेताओं संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की डिटेल पब्लिक करने की मांग की है। इसी मांग को लेकर वह अनशन पर भी बैठे।
-27 मई, शनिवार :कपिल ने हेल्थ डिपार्टमेंट में एंबुलेंस खरीद घोटाला, दवा खरीद घोटाला और ट्रांसफर-पोस्टिंग घोटाले का आरोप लगाया था। कपिल मिश्रा के इन आरोपों के बाद एसीबी ने दवा खरीद घोटाले में जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button