राज्य

झारखंड को मिला पांच रेल परियोजनाओं का तोहफा

रांची: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को झारखंड को एक साथ पांच रेल परियोजनाओं का तोहफा दिया। दो रेल परियोजनाओं का शिलान्यास, दो का शुभारंभ तो एक का लोकार्पण किया गया। इसके अलावा उन्होंने गढ़वा रोड में फ्लाईओवर की ऑनलाइन आधारशिला भी रखी। 

झारखंड को मिला पांच रेल परियोजनाओं का तोहफारेल भवन दिल्ली से केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा की उपस्थिति में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से तो हटिया में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संयुक्त रूप से इन परियोजनाओं का शिलान्यास व शुभारंभ किया। मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड की राजधानी रांची में भी रेलवे जोन बनाया जाना चाहिए, क्योंकि झारखंड में रेल परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए अलग-अलग जोन के पदाधिकारियों को बुलाना पड़ता है। इसमें काफी समय लगता है।

जानिये क्या कहता है शनिवार का आपका राशिफल, दिनांक – 19 अगस्त 2017

उन्होंने कहा कि मेरी ओर से भी रेलमंत्री को टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस को सप्ताह में एक दिन से बढ़ाकर तीन दिन करने, टाटा-दानापुर एक्सप्रेस का आदित्यपुर स्टेशन में ठहराव करने सहित रांची-जयनगर एक्सप्रेस को दोबारा चलाने को लेकर ध्यान अकृष्ट कराया जा चुका है, मुझे उम्मीद है कि इस दिशा में रेलवे बोर्ड की टीम तत्परता दिखाएगी। उन्होंने रेलवे बोर्ड से आग्रह किया कि जमशेदपुर में प्रस्तावित रेल ओवरब्रिज के निर्माण पर शीघ्र निर्णय लें। सीएम ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड में रेल परियोजनाओं के काम में तेजी आई है। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत, सांसद रामटहल चौधरी, विद्युत वरण महतो, विधायक नवीन जायसवाल, मेनका सरदार, एडीआरएम विजय कुमार के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button