अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप ने गोलीबारी रोकने के लिए किया टीचर्स को बंदूक देने का समर्थन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी के पीड़ितों और उनके परिवार से मुलाकात की. यहां उन्होंने टीचर्स को बंदूक देने की पैरवी की. ट्रंप ने स्कूल में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए स्कूली टीचर्स और कर्मचारियों के पास बंदूक रखने के प्रति समर्थन जताया.गोलीबारी रोकने के लिए

एजेंसी की खबर के मुताबिक, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में बुधवार को ‘लिसनिंग सेशन’ के दौरान यह बात कही. इस सेशन में फ्लोरिडा के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में हुई गोलीबारी में बच निकले छात्रों और उनके परिवार के सदस्यों ने शिरकत की थी.

बता दें कि फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी की घटना में 17 लोगों की मौत हुई थी. इस घटना को स्कूल के ही एक पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने अंजाम दिया था.

टीचर्स रखें बंदूक

इस कार्यक्रम के दौरान ट्रंप छात्रों और उनके परिजनों से रूबरू हुए. इस दौरान छात्रों और उनके परिजनों ने बंदूक हिंसा पर सख्त कदम उठाए जाने की मांग की. इस पर ट्रंप ने कहा, “यदि आपके टीचर्स के पास बंदूक होती, तो वह इस हमले को बहुत जल्दी खत्म कर सकते थे.” उन्होंने कहा कि यकीनन, टीचर्स को बंदूक रखनी होंगी, जो इसे चलाने में निपुण हैं.”

गन फ्री जोन की आलोचना

इस दौरान ट्रंप ने स्कूलों में गन फ्री जोन की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, “गन फ्री जोन पागलपन है क्योंकि ये सभी कायर हैं. गन फ्री जोन क्या है, चलो अंदर चलकर हमला करें.”

Related Articles

Back to top button