अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

डकैत बबुली कोल ने किसान को अगवा कर मांगी 50 लाख फिरौती

चित्रकूट । जिले की सीमावर्ती मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत धारकुंडी थाना क्षेत्र में छह लाख के इनामी डकैत बबुली कोल गैंग ने किसान को अगवा कर लिया है। चर्चा है कि उसने 50 लाख रुपए फिरौती की मांग की है। जानकारी के बाद एमपी-यूपी की पुलिस टीमें जंगलों में कांबिंग शुरू कर दी है। वहीं बीते दिनों अगवा के एक किसान के छूटने के कुछ ही दिनो बाद दूसरी पकड़ से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।

मध्यप्रदेश के सतना के धारकुंडी थानाक्षेत्र के हरेषण गांव में शनिवार आधी रात डकैत बबुली कोल गैंग के आधा दर्जन सशस्त्र सदस्यों ने घर पर सो रहे किसान ललित मोहन द्विवेदी को खेत पर काम करने वाले कल्लू कोल के जरिए बुलवाया। इसके बाद बंदूक के बल पर उसे अगवा कर लिया। गांव में 50 लाख रुपये की फिरौती मांगे जाने की चर्चा है। अपहृत का परिवार व ग्रामीण घटना को लेकर दहशत में हैं। रविवार तड़के से यूपी और एमपी की पुलिस टीमें सीमावर्ती इलाकों में कांबिंग में जुटी हैं। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि सतना के धारकुंडी थानाक्षेत्र से किसान के लापता होने की बात सामने आई है। एमपी पुलिस के मदद मांगने पर टीमें लगाई गई हैं, फिलहाल फिरौती नहीं मांगी गई है।

एंटी डकैती टीमें भी लगाई गईं

गिरोह की तलाश में डीआइजी की एंटी डकैती टीमों को भी लगाया गया है। चित्रकूट के मारकुंडी, मानिकपुर व बहिलपुरवा के साथ एमपी के धारकुंडी, मझगवां, नया गांव सीमावर्ती थानों की पुलिस व आइजी डीआइजी रीवां-सतना की टीमों को लगाया गया है।

पांच लाख देकर छूटा था मानिकपुर से अपहृत किसान

चित्रकूट के मानिकपुर थानांतर्गत निही चरैया के बड़ाहारपुरवा से 15 अगस्त को बबुली कोल गैंग ने किसान बृजमोहन पांडेय बिज्जू को उठाया था। पांच दिन बाद पांच लाख रुपये मिलने पर उसे छोड़ दिया था। हालांकि पुलिस ने दबाव पडऩे पर छोडऩे की बात कही थी।

Related Articles

Back to top button