अन्तर्राष्ट्रीय

डॉनल्ड ट्रम्प को बड़ा झटका, अलाबामा सीट पर रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी की हुई हार

न्यूयॉर्क| किशोरियों से छेड़छाड़ के आरोपी रिपब्लिकन नेता रॉय मूर सीनेट की अलाबामा सीट से चुनाव हार गए हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी के डग जोन्स ने कट्टरपंथी मूर को पछाड़ते हुए अलबामा सीट जीत ली है. इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एजेंडे के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. दो दशकों तक रिपब्लिकन का गढ़ रहे अलाबामा से डेमोक्रेटिक उम्मीदवार डग ने 1.5 फीसदी वोटों के अंतर से रॉय मूर को शिकस्त दी.डॉनल्ड ट्रम्प को बड़ा झटका, अलाबामा सीट पर रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी की हुई हार

डेमोक्रेट की जीत पार्टी द्वारा वर्जीनिया और न्यूजर्सी में गर्वनर पद की दौड़ और देश भर में अन्य प्रतियोगिताओं में हुई जीत को आगे बढ़ाती है और साथ ही यह एक साल पहले राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को ट्रंप से मिली हार से जूझ रही पार्टी के मनोबल को भी बढ़ाने वाली है. जीत के बाद डग ने कहा, “हमने दिखाया है कि कैसे लोगों को एकजुट किया जा सकता है.”

राज्य के पूर्व मुख्य न्यायाधीश व कट्टरपंथी नेता मूर पर नौ महिलाओं ने छेड़छाड़ और यौन दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. अधिकांश घटनाएं 70 के दशक की हैं। उस दौरान एक लड़की 14 साल की और दूसरी 16 साल की थी. वहीं, ट्रंप ने असभ्य तरीके से हार स्वीकार की और जोन्स को बधाई दी. उन्होंने परिणाम घोषित होने के कुछ मिनट बाद ट्वीट किया, “कठिन लड़ाई में जीत मिलने की डग जोन्स को बधाई.” जेफ सेशन्स ने अटॉर्नी जनरल बनने के लिए इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अलाबामा सीट खाली हो गई थी.

Related Articles

Back to top button