अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा-योग्यता के आधार पर ही अमेरिका आएं लोग, अवैध तरीके से नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीमा पर एक बार फिर सख्ती बरतते हुए कहा है कि वह चाहते हैं कि मदद करने वाले और योग्य लोग ही अमेरिका आएं। अवैध तरीके से आने वाले लोग सीमा के अंदर प्रवेश न करें।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा-योग्यता के आधार पर ही अमेरिका आएं लोग, अवैध तरीके से नहीं

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा ‘मैं सीमा पर बहुत सख्त हूं। हमलोग (अमेरिका) सीमा पर बहुत सख्त हैं। लोग हमारे देश में वैध तरीके से आएं, न कि अवैध तरीके से। मैं चाहता हूं कि लोग यहां योग्यता के आधार पर आएं।’ अवैध आप्रवासन के मुद्दे पर सवालों का जवाब देते हुए राष्ट्रपति ने दोहराया कि वह योग्यता के आधार पर लोगों को अपने देश में प्रवेश देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके इस कदम से भारत जैसे देशों के तकनीकी पेशेवरों को मदद मिल सकती है।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि काफी लोग अमेरिका आएं। हमारे देश में फिर से बेहतरीन कार कंपनियां आ रही हैं। ऐसा पिछले 35 सालों में नहीं हुआ है। हमारे पास फॉक्सकॉन जैसी कंपनियां हैं, जो विस्कॉन्सिन में बड़े पैमाने पर प्लांट लगाने जा रही हैं। ट्रंप ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग अमेरिका आएं, लेकिन वो सिर्फ योग्यता के आधार पर आएं। हम चाहते हैं कि ऐसे लोग आएं, जो हमारी मदद कर सकें। यह बहुत महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Back to top button