स्पोर्ट्स

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों भारत दौरे को लेकर कई खबरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है,इसकी मुख्य वजह की अगर बात की जाये,इंडियन के खिलाड़ी इन दिनों हो रहे टेस्‍ट में काफी अच्‍छे खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये वेस्‍टइंडीज को 272 रनों से हराकर 1.0 से अजेय बढ़त बना ली है। दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मुकाबला 12 अक्‍टूबर सुब 9 बजकर 30 मिनट पर हैदराबाद के स्‍टेडियम में खेला जायेगा। हालाकि दूसरे टेस्‍ट से पहले ही दक्षिण अफ्रीका से खेले जाने वाली सीरीम के लिये इंडियन टीम की घोषणा कर दी गई है। आइए जाने संभावित टीम।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये खिलाड़ी होगा कप्तान
आपको बता दें कि अभी भारत दोरे की शुरूवात ही हुई है जिसका अभी पहला टेस्‍ट मुकाबला खेला गया है, दूसरा टेस्‍ट उसके पश्‍चात 5 वनडे मैच व अंत में 3 टी20 मैंच खेले जाने है। जिसके पश्‍चात इंडियन टीम को विश्‍वकप 2019 की भी तैयारी करनी है। वहीं अगर बात दक्षिण अफ्रीका से होने वाले मुकाबले की करें तो इस बार यह भी मुकाबला काफी रोमांचक रहने वाला है। क्‍योंकि इस क्रिकेट खेल में सभी युवा खिलाड़ी ही है जिनकों इस बार खेलने का अवसर मिल रहा है। दरअसल इस बार अफ्रीका ए और भारत की प्रेसीडेंड इलेवन के मध्‍य मुकाबले के लिये 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की जा चुकी है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस मैंच के लिये भारतीय टीम के कप्‍तान की भूमिका में ईशान किशन होगें। अफ्रीका ए और भारत के मध्‍य 2 टेस्‍ट मुकाबले खेले जाने है, और एक टेस्ट प्रैक्टिस मुकाबला खेला जाना है टेस्ट प्रैक्टिस मुकाबला 30 जुलाई से 1 अगस्त सुबह 9:30 बजे से खेला जाने वाला है पहला टेस्ट अन ऑफिसियल मुकाबला खेला जाएगा 4 अगस्त से 7 अगस्त के मध्‍य, दूसरा टेस्ट मुकाबला 10 अगस्त से 13 अगस्त के मध्‍य खेला जाने वाला है। वहीं अगर संभावित टीम की बात की जायेगा तो वो कुछ इस प्रकार से है….

Related Articles

Back to top button