उत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

दलितों को वोट डालने से रोका जा रहा : बीएसपी अध्यक्ष मायावती

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि यूपी की पुलिस और प्रशासन अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रहा है। ईवीएम में बटन हाथी का दबाया जा रहा है और वोट कमल को जा रहा है।

लखनऊ : बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है जिसमें उन्होंने ईवीएम की खराबी के मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा है कि यूपी की पुलिस और प्रशासन अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रहा है। ईवीएम में बटन हाथी का दबाया जा रहा है और वोट कमल को जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले की तत्काल सूचना बीएसपी ने मुख्य चुनाव आयुक्त व अन्य लोगों को दी, मायावती ने कहा कि बिजनौर लोकसभा के लिए वोटिंग हो रही थी जहां हाथी का बटन दबाने पर बीजेपी को वोट जा रहा था।

एजेंट ने अधिकारियों से शिकायत की और उन्होंने भी इस बात को माना। मायावती ने कहा कि जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तब बीएसपी के लोग मीडिया के पास गए, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दलित समाज के लोगों को बूथों पर पहुंचने से पुलिस बल का प्रयोग करके रोका गया। लाठी, डंडों के साथ गोलियों का भी इस्तेमाल किया गया। बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि दलित समाज के लोगों को पुलिस प्रशासन ने वोट डालने से रोका और साथ ही ईवीएम में भी गड़बड़ियां पाई गईं हैं। अगर इलेक्शन कमीशन इस पर कोई कदम नहीं उठाता है तो फिर लोकसभा चुनाव का कोई अर्थ नहीं रह जाएगा।

Related Articles

Back to top button