जीवनशैली

दांतों के कीड़े और पुराने से पुराने दातों का दर्द दूर करने के लिए अपनाएं ये नुस्खा

खानपान कैसा भी हम सभी अपने दांतों का बहुत ध्यान रखते हैं ताकि उस खानपान का मजा आराम से ले सकें । आज हम रोज सुबह शाम दोनों टाइम ही चाहे से अपने दांतों की सफाई करते हैं अपने दांतों क आध्यान रखते है सब कुछ करते हैं जो हम उनका ख्याल रखने के लिए कर सकते हैं । पर फिर भी यह होता है की हमको या तो दांतों का दर्द या फिर कीड़ों की परेशानी हमको परेशान करने लगती है और तो और इससे निजात पाने के लिए हमको डॉक्टर्स के चक्कर काटने पड़ते हैं और कई सारे पैसे खर्च करने पड़ते हैं साथ ही बहुत सारा दर्द भी झेलना पड़ता है ।

दांतों के कीड़े और पुराने से पुराने दातों का दर्द दूर करने के लिए अपनाएं ये नुस्खाआज हम बात करने जा रहे हमारे दांतों की केयर के बारे में जो आपको कई सारे दर्द  और पैसे के खर्च से बचा सकता है । आज जब किसी को दाँत में कीड़ा लगने  की परेशानी और दाँत के दर्द की परेशानी होती है तो बहुत ही पीड़ा देती है । आज के इस अंक में हम आपको इस परेशानी का बहुत ही आसान सा हल देने जा रहे हैं । आइये जानते हैं की कैसे आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं ।

दाँत के दर्द से निजात पाने के लिए आप सरसों के तेल में नमक मिला कर उसको उंगली  की सहायता से अपने दांतों पर मलें और मसाज करते हूए दांतों की सफाई करें यह आपको दांतों की सदन से बचाएगा ।

दाँत में जहां दर्द हो रहा है उस जगह पर लौंग  के तेल को रुई में लगा कर उस जगह पर रख लें इससे आपका दाँत का दर्द कम हो जाएगा ।

लौंग को उस दाँत के वहाँ दबा कर रखने से भी आपको काफी फायदा महसूस होगा । इतना ही नही यदि आप फिटकरी को गुनगुने पानी में मिला कर उस पानी से कुल्ले करने से आप को दाँत के दर्द में आराम मिलता है ।

Related Articles

Back to top button