स्पोर्ट्स

दिल्ली के पहले फाइनल की राह में चैंपियन चेन्नई की चुनौती

विशाखापत्तनम। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में नये चेहरे के साथ उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने नये रंग भी दिखाये और टूर्नामेंट में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये दूसरे क्वालिफायर में पहुंच गयी है, हालांकि पहली बार फाइनल में पहुंचने की राह में शुक्रवार को उसे तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी बाधा को पार करना होगा।

दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक एलिमिनेटर मुकाबले में एक गेंद शेष रहते दो विकेट से हराया था, जबकि चेन्नई को तालिका में दूसरे स्थान पर रहने का फायदा मिला और वह पहला क्वालिफायर मुंबई से अपने ही मैदान पर छह विकेट से हारने के बाद अब क्वालिफायर-2 में दूसरे और अंतिम मौके काे भुनाने उतरेगी। गत चैंपियन और तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी चेन्नई को तीन बार की चैंपियन मुंबई ने हराया था लेकिन लीग के पिछले संस्करणों में फिसड्डी रही दिल्ली उसे चौंका पाती है इस पर सभी की निगाहें लगी हैं।

दिल्ली ने वर्ष 2012 में आखिरी बार प्लेऑफ मुकाबला खेला था, लेकिन उसके बाद से वह तालिका के आखिरी पायदानों पर ही रही है। दिल्ली लीग के 12वें संस्करण में सौरभ गांगुली और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज मेंटरों और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में नये लोगो और नये नाम के साथ उतरी है और लीग के 14 मैचों में 9 जीतकर वह तालिका में तीसरे नंबर पर रही। दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई आईपीएल की सबसे सफल टीमों में है जो चौथे खिताब के लिये खेल रही है। लीग में दिल्ली से बेहतर रन रेट के कारण वह दूसरे नंबर पर रही थी। चेन्नई वर्ष 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन रह चुकी है।

Related Articles

Back to top button