उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्यलखनऊ

निर्भया के हत्यारों को जल्द ही फांसी पर लटकाएंगे UP के जल्लाद, जेल प्रशासन ने भेजा पत्र

लखनऊ: तिहाड़ जेल प्रशासन ने कारागार मुख्यालय को पत्र लिखकर जल्लाद मांगे हैं। पत्र में कहा गया है कि कुछ दोषियों को फांसी पर लटकाने की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि बहुचर्चित निर्भया कांड के दोषियों को फांसी उत्तर प्रदेश के जल्लाद दे सकते हैं।

निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है। ऐसे ही अन्य जघन्य अपराधों में संलिप्त कुछ दर‍िंदों को भी अदालत मृत्यु दंड दे चुकी है। हर स्तर पर अपील खारिज होने के बाद इन दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने की तैयारी है। दिल्ली की तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने कारागार मुख्यालय को पत्र लिखकर जल्लाद (हैंग मैन) उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

बताया गया कि दिल्ली की जेलों में कोई जल्लाद नहीं है। कारागार मुख्यालय को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि तिहाड़ में कुछ ऐसे सजायाफ्ता मुल्जिम हैं, जिन्हें मृत्यु दंड की सजा दी जा चुकी है और उनकी सभी स्तर से दया याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। उन्हें फांसी देने की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश से जल्लाद भेजे जाने की अपेक्षा की गई है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने जल्लाद के आने-जाने के सभी खर्चों का भुगतान किए जाने की बात भी कही है। डीजी जेल आनन्द कुमार ने बताया कि लखनऊ व मेरठ जेल में दो जल्लाद हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर जब कोई तिथि निर्धारित की जाएगी, तब उन्हें जल्लाद उपलब्ध करा दिए जाएंगे। तिहाड़ जेल प्रशासन को लखनऊ व मेरठ जेल में दो जल्लाद उपलब्ध होने की सूचना दे दी गई है।

Related Articles

Back to top button