फीचर्डराष्ट्रीय

पीएम मोदी कर सकते हैं गठबंधन के संकेत, अटल का नाम लेकर बोले- हम पुराने साथियों की कद्र करते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। पीएम मोदी गुरुवार को दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु पहुंचे हैं। जहां उन्होंने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लेते हुए क्षेत्रीय पार्टियों के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा गठबंधन के लिए तैयार है और वह पुराने मित्रों के साथ दोस्ती निभाते हुए चलने को तैयार है।

पीएम मोदी कर सकते हैं गठबंधन के संकेत, अटल का नाम लेकर बोले- हम पुराने साथियों की कद्र करते हैं

राज्य में डीएमके, एआईएडीएमके और रजनीकांत की पार्टी सक्रिय है। बता दें कि डीएमके और एआईएडीएमके पहले से ही केंद्र में बेजीपी की सहयोगी रही हैं। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा के दौरान पुराने सहयोगियों को साथ लाने का संकेत दिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। भाजपा पुराने साथियों की कद्र करती है।

हिंदी भाषी तीन राज्य हारने के बाद पीएम मोदी ने दक्षिण भारत की पार्टियों के एक साथ लाने के लिए बड़ा दांव खेला है। उन्होंने इस दौरान अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लेते हुए कहा कि अटल जी ने सफल गठबंधन की राजनीति की नई संस्कृति लेकर आए। हमने हमेशा उनके रास्ते पर चलने का अनुसरण किया है।  पीएम मोदी ऐसा करके देश में बन रहे संभावित गठबंधन को कमजोर करने का दांव चल रहे है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है।

Related Articles

Back to top button