स्पोर्ट्स

पेरिस हमला : यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप पर भी रहेगा हमले का खतरा?

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- euro-2016-qualifier-match_650x488_51447666600पेरिस: फ्रांस इन दिनों आतंकवादी हमले का दंश झेल रहा है। ऐसे में अगले साल जून में होने वाली यूरो चैंपियनशिप 2016 पर भी खतरा मंडराने लगा है। यूरो आयोजन समिति के प्रमुख ने कहा है कि यह सच है कि पेरिस पर शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमलों के बाद इस टूर्नामेंट पर भी हमले का खतरा है, लेकिन इसके बावजूद इसे रद्द नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा करना आतंकवादियों की जीत होगी। गौरतलब है कि पेरिस पर हुए आतंकी हमलों में 129 लोगों के मारे जाने की खबर है।

फ्रांस को अगले साल यूरोप में फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता यूरो चैंपियनशिप की मेजबानी करनी है।

टूर्नामेंट नहीं होना चाहिए रद्द
यूरो 2016 की आयोजन समिति के प्रमुख जैक्स लैम्बार्ट ने स्थानीय मीडिया से कहा, “जून में यूरो कप के आयोजन के समय हमले का खतरा होगा, लेकिन इसे रद्द नहीं किया जाना चाहिए। हम इसे पूर्ण सुरक्षित हालात में कराने का पूरा प्रबंध करेंगे। अगर यह रद्द होता है तो यह आतंकवादियों की जीत होगी।”

फुटबॉल मैच के दौरान हुआ था हमला
जब पेरिस में शुक्रवार को कई सिलसिलेवार हमले हुए थे, तब एक हमला नेशनल स्टेडियम के बाहर भी हुआ था। उस समय फ्रांस और जर्मनी की टीमें दोस्ताना मैच खेल रही थीं।

राष्ट्रपति थे स्टेडियम में मौजूद
उस मैच में फ्रांस ने जर्मनी को 2-0 से हराया था। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद उस समय 80 हजार दर्शकों के साथ स्टेडियम में ही मौजूद थे। हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने ओलांद को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था।

 

Related Articles

Back to top button